भवानी मीणा की हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए कलेक्ट्रेट पर धरना

28

गिरफ्तार नहीं होने पर सोमवार से देंगे अनिश्चितकालीन धरना

करौली। पालनपुर गांव निवासी भवानी सिंह की हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी सहित पांच सूत्रीय मांगों को लेकर पूर्व विधायक सुरेश मीणा के नेतृत्व में ग्रामीणों ने शनिवार को कलेक्ट्रेट के सामने सांकेतिक धरना दिया। साथ ही दो दिन में आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर सोमवार से कलेक्ट्रेट पर अनिश्चितकालीन धरना देने की चेतावनी दी।

धरना प्रदर्शन को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक सुरेश मीणा ने बताया कि लगभग एक माह पूर्व पालनपुर निवासी भवानी सिंह हिंडौन सिटी में रेल लाइन के पास घायल अवस्था में मिला था, जिसे पुलिस ने घायल अवस्था में हिंडौन अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। इस पर मृतक के परिजनों ने कुछ लोगों पर भवानी सिंह को जान से मारने की नियत से मारपीट कर ट्रैक पर पटकने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया। उक्त मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दस दिवस पूर्व कलेक्टर व पुलिस प्रशासन को ज्ञापन दिए।

जिस पर कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक ने दस दिन में आरोपियों की गिरफ्तार करने के साथ पीडित परिवार को सहायता दिए जाने का आश्वासन दिया, लेकिन उस पर आज तक कोई कार्रवाई नहीं होने से ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है। वहीं आक्रोशित ग्रामीणों ने शनिवार को कलेक्ट्रेट पर सांकेतिक रूप से धरनादिया। इस दौरान ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन पर मामले में लापरवाही बरतने व आरोपियों को जानबूझ कर गिरफ्तार नहीं करने के आरोप लगाए।

उन्होंने बताया जब तक भवानी मीणा की हत्या के आरोपी गिरफ्तार होने के साथ पीडित परिवार को आर्थिक सहायता, एक परिजन को सरकारी नौकरी व परिवार की सुरक्षा नहीं मिल जाती तक वह शांत नहीं बैठेंगे। उन्होंने एक बार फिर जिला प्रशासन को दो दिन का समय देते हुए कहा कि सोमवार तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया तो सोमवार से सैकड़ों ग्रामीणों के साथ कलेक्ट्रेट पर धरने पर बैठ जाएंगे।

यह भी पढ़ें- खाद्य पदार्थों और तेल की बढ़ती कीमतों के विरोध में ज्ञापन दिया