गुजरात में मंत्रिमंडल विस्तार से पहले भाजपा में कलह, भूपेन्द्र पटेल सारे मंत्री बदलना चाहते हैं

12

गुजरात में मंत्रिमंडल विस्तार से पहले भाजपा में कलह शुरू हो गई है। पूर्व मुख्यमंत्री विजय रुपाणी, पूर्व डिप्टी सीएम नितिन पटेल और मंत्री भूपेंद्र सिंह चुडासमा नाराज बताए जा रहे हैं।

सूत्रों के मुताबिक, नाराजगी मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के कैबिनेट विस्तार को लेकर ही है। खबरें ये भी आईं कि नितिन पटेल ने मंगलवार रात कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला से भी मुलाकात की। दोनों के बीच लंबी बातचीत भी चली।

बताया ये भी जा रहा है कि नितिन पटेल ने मंगलवार की रात कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकरसिंह वाघेला से मुलाकात भी की है और दोनों के बीच लंबी बातचीत भी हुई है। इसे लेकर भाजपा हाईकमान परेशान है।

सूत्रों के मुताबिक, भूपेंद्र पटेल पूरी कैबिनेट बदलना चाहते हैं, यानी 27 मंत्रियों को शपथ दिलाई जा सकती है। फोकस नए चेहरों और महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने पर है। यह भी कहा जा रहा है कि डिप्टी सीएम नितिन पटेल को केवल मंत्री के रूप में कैबिनेट में शामिल किए जा सकता है।

इसके पीछे कारण भी है। दरअसल, भूपेंद्र पटेल और नितिन पटेल दोनों ही पाटीदार समाज से हैं। ऐसे में सीएम और डिप्टी सीएम पर एक ही समाज के चेहरे बैठाने से हाईकमान भी बचना चाह रही है।

यह भी पढ़ें-उत्तर कोरिया ने 2 बैलिस्टिक मिसाइलें समुद्र में दागीं, जापान के पास जाकर गिरीं