ब्लैकमेल कर पैसे एंठने वाले पांच शातिर बदमाश गिरफ्तार

14

जयपुर की स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) पुलिस ने शनिवार को लोगों को ब्लैकमेल कर पैसे एंठने वाले पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया है। ये बदमाश सोशल मीडिया पर लड़कियों की फर्जी आईडी बनाकर पैसे वालों से अश्लील चैट करते थे। इसके बाद उसे वायरल करने की धमकी देकर रुपए ऐंठने का काम करते थे। सभी आरोपी पुलिस रिमांड पर हैं।

शुरुआती पूछताछ में सामने आया कि पुलिस से बचने के लिए यह गैंग ज्यादातर होटलों में ठहरता था। यहां होटलों में और बातचीत के लिए वहीं का इंटरनेट इस्तेमाल करता था।

एसओजी में एसपी दिगंत आनंद ने बताया कि गैंग में शामिल ठग इतने शातिर है कि ये जाल में फंस चुके धनी व्यक्तियों की अश्लील बातचीत का स्क्रीन शॉट भेजकर उन्हें ब्लैकमेल करते थे। आरोपी चंगुल में फंसने वाले लोगों से लाखों रुपए की मांग करते थे।

एसपी ने बताया कि जिन पेटीएम खातों में गैंग ने रुपए ट्रांसफर कर निकाले। ये अकाउंट राजस्थान और उत्तरप्रदेश में हाइवे पर मौजूद पैट्राेल पंप फर्म के है। गैंग के लोग इन पंपों के कर्मचारियों को कमीशन के आधार पर रुपयों का लालच देकर अकाउंट नंबरों में पैसे ट्रांसफर कर निकाल लेते थे। बदले में पेट्रोल पंप कर्मचारियों को थोड़े बहुत रुपए दे देते थे।

एसओजी के एडीजी अशोक राठौड़ ने बताया कि सिविल लाइंस निवासी शरद अग्रवाल ने सायबर थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी। गैंग ने उन्हें भी एक लड़की की फेक आईडी बनाकर इंस्टाग्राम पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी। फिर वीडियो कॉल करने पर मजबूर कर दिया। इसके बाद अश्लील वीडियो पर लड़की का फोटो लगाकर स्क्रीन शॉट खींच लिया और ब्लैकमेल कर मोटी रकम मांगी।