बस से विधायकों को लेकर राजभवन पहुंचे गहलोत, विधायकों की परेड

10
ashok gehlot with mla
ashok gehlot with mla

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राज्यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात करके अपने विधायकों की परेड कराने सारे विधायकों को लेकर राज्यपाल भवन पहुंचे। अशोक गहलोत अभी गुरुवार की रात ही गवर्नर कलराज मिश्र से मिलने गए थे। गहलोत ने यहां पर दावा किया कि उनके पास पूरा संख्याबल है , गहलोत अपने विधायकों को खुद साथ बस में लेकर गवर्नर हाउस के लिए रवाना हुए।

गहलोत विधानसभा सत्र बुलाने की मांग भी कर रहे हैं। गवर्नर को अगले हफ़्ते विधानसभा बुलाने का पत्र भी देंगे । गुरुवार को गवर्नर से 20 मिनट तक चली मुलाकात से पहले मुख्यमंत्री ने संवाददाताओं से कहा था, ‘हम जल्द ही विधानसभा सत्र बुलाएंगे । हमारे पास बहुमत है । सभी कांग्रेस विधायक एकजुट हैं ।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत विधानसभा सत्र बुलाने की मांग भी कर रहे हैं

गहलोत ने यह फैसला शुक्रवार को राजस्थान हाईकोर्ट में पायलट खेमे को राहत देने वाले फैसले के बाद लिया है । दरअसल, सचिन पायलट के विरोधी खेमे के 19 विधायकों को लेकर राजस्थान हाईकोर्ट ने शुक्रवार को अपना फैसला सुनाते हुए यथास्थिति को बरकरार रखने के आदेश दिए हैं। कोर्ट ने राजस्थान विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी के नोटिस पर रोक लगाने के अपने आदेश को बनाए रखा है। हाईकोर्ट ने शुक्रवार को अपना फैसला सुनाते हुए यथास्थिति को बरकरार रखने के आदेश दिए हैं। कोर्ट ने स्पीकर की नोटिस पर रोक लगाने के अपने आदेश को बनाए रखा है। यानी फिलहाल स्पीकर, पायलट सहित बागी विधायकों पर अयोग्यता की कार्रवाई नहीं कर सकते हैं। बता दें कि इसके पहले हुई सुनवाई में कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था।