तमिलनाडु में भारी बारिश से हालात बिगड़े हुए, सड़क से लेकर घरों में घूसा पानी, चक्रवात का खतरा

12

चेन्नई समेत पूरे तमिलनाडु में भारी बारिश से हालात बिगड़े हुए हैं। सड़कों से लेकर लोगों के घरों तक में पानी भर चुका है। अब एक और परेशानी भरी खबर आई है। मौसम विभाग ने कहा है कि अगले 24 घंटे में एक चक्रवाती तूफान तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश पहुंच सकता है। आईएमडी के मुताबिक बंगाल की खाड़ी के दक्षिण-पूर्व में बना कम दबाव का क्षेत्र अगले 24 घंटे में डीप डिप्रेशन में तब्दील हो सकता है।

तमिलनाडु के राजस्व और डिजास्टर मैनेजमेंट मंत्री केकेएसएसआर रामचंद्रन ने मंगलवार को बताया कि राज्य में बारिश से 5 लोगों की जान जा चुकी है। निचले इलाकों में बने 538 कच्चे मकानों को नुकसान पहुंचा है। वहीं, 4 पक्के मकान पूरी तरह बर्बाद हो चुके हैं। रामचंद्रन ने कहा कि अगर बारिश आगे भी जारी रहती है, तो नुकसान के बढऩे की आशंका है।

बंगाल की खाड़ी से उठे चक्रवात के असर से सेंट्रल तमिलनाडु और राज्य के समुद्र के किनारे बसे जिलों में भारी बारिश और तेज हवाएं चल सकती हैं। इसके असर से 10 से 13 नवंबर के बीच जोरदार बारिश हो सकती है।

इसके साथ ही आंध्र प्रदेश के दक्षिण तटीय इलाकों में भी भारी बारिश देखने को मिल सकती है। तमिलनाडु के अलग-अलग हिस्सों में पहले ही बारिश से हालात खराब हैं, ऐसे में चक्रवात की चेतावनी चिंता बढ़ाने वाली है।

यह भी पढ़ें-कोवैक्सिन को अमेरिका के बाद ब्रिटेन ने भी मंजूरी दी, कोवैक्सिन लगी होने पर कर सकेंगे इंटरनेशनल ट्रैवलर्स