हीरो मोटोकॉर्प का ‘हीरो कौलेब्स-द डिजाइन चैलेंज’, विजेताओं की घोषणा

10
Hero Collebs - The Design Challenge '
Hero Collebs - The Design Challenge '

हीरो मोटोकॉर्प ‘हीरो मोटोकॉर्प-द डिजाइन चैलेंज’ को 10 हजार से अधिक रजिस्ट्रेशन प्राप्त हुए। मुंबई के पंकज जाधव और कोझिकोड के अजय विष्णु को चैलेंज 1 में क्रमश: दूसरा और पहला रनर अप घोषित किया गया।

मोटरसाइकिल्स एवं स्कूटर्स बनाने में दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी नई इनोवेटिव पहल हीरो मोटोकॉर्प-द डिजाइन चैलेंज के विजेताओं की घोषणा की है। बेंगलूरु की रेशमा केडी चैलेंज 1 में विजेता बनकर उभरीं और नगरक्वाइल के वेंकटेश आर चैलेंज 2 में विजेता बने।

दोनों विजेताओं को ग्रांड प्राइज के तौर पर हीरो एक्सपल्स 200 मिलेगी जोकि इंडियन मोटरसाइकिल ऑफ द ईयर 2020 है। 7 अप्रेल 2020 को शुरु किए गये हीरो कोलैब्स ने उत्साहियों, ब्रांड के फैंस, स्टूडेंट्स और प्रोफेशनल्स को उनकी रचनात्मकता एवं डिजाइन कौशल दिखाने के लिए एक आदर्श मंच प्रदान किया।

यह भी पढ़ें-ऑटोमोबाइल कंपनी और डीलरों के लिए चुनौती साबित होगा लाखों बीएस 4 वाहन खपाना

इस चैलेंज को 10 हजार से अधिक रजिस्ट्रेशन प्राप्त हुए। मुंबई के पंकज जाधव और कोझिकोड के अजय विष्णु को चैलेंज 1 में क्रमश: दूसरा और पहला रनर अप घोषित किया गया।

जबकि पुणे के पल्लब राज चौधरी और नवी मुंबई के स्पंदन भट्टाचार्जी चैलेंज-2 में क्रमश: दूसरे और पहले रनर अप बने। पहले रनर-अप्स को हीरो एसेसरीज या 10,000 रुपए के वाउचर्स मिलेंगे और दूसरे रन-अप्स को हीरो स्मार्ट ग्लासेस मिलेंगे।

हीरो मोटोकॉर्प ने प्रत्येक श्रेणी में 15 विशेष मेंशंस की भी घोषणा की

इसके अलावा, कंपनी ने प्रत्येक श्रेणी में 15 विशेष मेंशंस की भी घोषणा की जिन्हें 500 रुपये के वाउचर्स मिलेंगे। इस प्रतियोगिता का आयोजन दो श्रेणियों में किया गया था। इसमें प्रतिभागियों को आइकॉनिक हीरो स्प्लेंडर प्लस के लिए ग्राफिक्स का खुद का वर्जन डिजाइन करना था (यह चैलेंंज-1 था) या फिर एक्सपल्स 200 से प्रेरित होकर हीरो टी-शर्ट या हीरो राइडिंग जैकेट को डिजाइन करना था (यह चैलेंज2 था) मैलो ले मैसन, प्रोडक्ट प्लानिंग के हेड, हीरो मोटोकॉर्प ने कहा, हीरो कोलैब्स को जबर्दस्त रिस्पांस मिला।

हीरो मोटोकॉर्प-द डिजाइन चैलेंज अपना हुनर एवं क्षमता दिखाने के लिए एक प्लेटफॉर्म

हमारे देश में टैलेंट की भरमार है जोकि अपना हुनर एवं क्षमता दिखाने के लिए बस एक प्लेटफॉर्म का इंतजार कर रहे हैं। हमें इस नए प्लेटफॉर्म को लाकर और सहयोग एवं सह-निर्माण करने की इसकी क्षमता को देखकर खुशी हो रही है। सभी विजेताओं, उप विजेताओं और स्पेशल मेंशंस को बहुत-बहुत बधाईंया। यह प्रतियोगिता www.herocolabs.com पर होस्ट की गई जहां इच्छुक प्रतिभागियों को पहले रजिस्टर करना था और फिर अपनी प्रविष्टियां 21 अप्रैल 2020 से पहले जमा करानी थीं।

हालांकि, इस पहल को मिले शानदार प्रतिसाद देखते हुए इसे 28 अप्रेल 2020 तक बढ़ा दिया गया था। आधिकारिक वेबसाइट पर प्रविष्टियां जमा कराने के बाद, हीरो मोटोकॉर्प ने शीर्ष 100 डिजाइनों को चुना और उन्हें वोटिंग के लिए वेबसाइट पर पोस्ट किया, हर चैलेंज में 50 डिजाइनें थीं।

प्रतिभागियों को भी उनके पर्सनल सोशल मीडिया पेजेज पर अपनी डिजाइनें पोस्ट करने का अवसर मिला था ताकि उनकी एंट्रीज के लिए सपोर्ट बढ़ाया जा सके। प्रविष्टियों को संयु त रूप से लगभग 25 हजार वोट मिले।