होंडा कार्स इंडिया ने सर्वोच्च अनुभव प्रदान करने के लिए भारत में लॉन्चस की 5वीं पीढ़ी की नई होंडा सिटी

11

एम्बी शियस सेडान की अवधारणा पर तैयार, 5वीं पीढ़ी की सिटी है अपने सेगमेंट में सबसे लंबी और चौड़ी सेडान

  • अलेक्सा रिमोट के साथ आने वाली भारत की पहली कनेक्टेड कार
  • टेलीमेटिक्सी कंट्रोल यूनिट (टीसीयू) के साथ होंडा कनेक्ट की 5 साल के फ्री सब्सचक्रिप्श न और 32 से अधिक कनेक्टेकड फीचर्स के साथ सभी ग्रेड्स में स्टैेंडर्ड पेशकश
  • बीएस-6 पॉवरट्रेन- VTC के साथ नया 1.5 लीटर i-VTEC DOHC पेट्रोल इंजन और भारत के लिए विशेष रूप से तैयार 1.5 लीटर i-DTEC डीजल इंजन ASEAN N-CAP z 5 स्टार समकक्ष रेटिंग

नई दिल्ली। भारत में प्रीमियम कारों की प्रमुख विनिर्माता होंडा कार्स इंडिया लि. (एचसीआईएल) ने आज अपनी बहु-प्रतीक्षित नई 5वीं पीढ़ी की होंडा सिटी को भारत में लॉन्च किया। पहली बार जनवरी 1998 में पेश की गई, होंडा सिटी देश की सबसे सफल मिड-साइड सेडान बनी हुई है।

सिटी ने भारत में सेडान के वास्तलविक प्रामाणिक आकार को हमेशा परिभाषित किया है। अब अपनी 5वीं पीढ़ी में, अपने उपभोक्तासओं की जरूरतों एवं आकांक्षाओं के अनुरूप अपने आप को नए रूप में पेश किया है। बहु-प्रतीक्षित नई होंडा सिटी को अपनी विरासत को आगे बढ़ाने, सर्वोच्चन अनुभव प्रदान करने और अपने उपभोक्ताीओं के लिए बेहतर मूल्यर प्रस्तावव की पेशकश के माध्यम से नए कीर्तिमान स्थापित करने के उद्देश्ये के साथ डिजाइन किया गया है।

नई होंडा सिटी को भारत, आसियान देशों और अन्य? बाजारों में लोगों की ड्राइविंग जरूरतों और जीवनशैली के लिए किए गए गहन बाजार सर्वेक्षण के बाद तोचिगी, जापान में स्थित होंडा आरएंडडी सेंटर में विकसित किया गया है। इस अवसर पर बोलते हुए, गाकू नाकानिशी, अध्यनक्ष और मुख्यं कार्यकारी अधिकारी, होंडा कार्स इंडिया ने कहा, होंडा सिटी पिछले 22 सालों से भी अधिक समय से कारोबार में हमारा मुख्य् स्तंयभ बनी हुई है, भारतीय ऑटो इतिहास में यह सबसे लंबे समय तक चलने वाले मॉडल्सक में से एक है।

दुनियाभर में 40 लाख से अधिक इकाईयों की कुल बिक्री के साथ, इसने भारत में लगभग 8 लाख उपभोक्ता ओं को खुशी प्रदान की है और बहुत से लोग इस मॉडल को खरीदने के इच्छुनक हैं। सिटी की प्रत्ये क पीढ़ी ने डिजाइन, प्रौद्योगिकी, गुणवत्ता, ड्राइविंग आनंद, आराम और सुरक्षा को बढ़ाया है। यह कई इंडस्ट्री फस्र्टज या सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स के साथ आती है। उन्हों ने आगे कहा, हमारा उद्देश्यय अपने उपभोक्ता ओं के लिए एक नए मूल्ये के साथ इसे पेश करने की है, जो सिटी के इतिहास में अभूतपूर्व है। हमें पूरा विश्वादस है कि नई सिटी मिड-साइज सेडान सेगमेंट एक नए रोमांच को पैदा करेगी।

नई 5वीं पीढ़ी की होंडा सिटी में लंबाई और चौड़ाई को बढ़ाया गया है, जो इसे सेगमेंट में सबसे लंबी और चौड़ी सेडान बनाता है। अगली पीढ़ी के होंडा कनेक्टब के साथ कनेक्टेाड कार सर्विस में नई सिटी ने लंबी छलांग लगाई है। 5 साल के फ्री सब्स़क्रिप्श्न के साथ सभी ग्रेड्स में इसे स्टैंंडर्ड पेशकश के रूप में उपलब्ध कराया गया है। यह अलेक्साा रिमोट क्षमता के साथ आने वाली भारत की पहली कनेक्टेगड कार है।

नई होंडा सिटी को पेट्रोल और डीजल दोनों में पेश किया गया है, जो होंडा के बेहतरीन अर्थ ड्रीम्स टेकानोलॉजी श्रृंखला के बीएस-6 अनुपालन वाले पावरट्रेंस – वीटीसी के साथ नए 1.5लीटर i-VTEC DOHC पेट्रोल इंजन और भारत के लिए विशेषरूप से परिष्कृत 1.5लीटर i-DTEC डीजल इंजन से संचालित है। यह उच्च ईंधन दक्षता, निम्न उत्सर्जन और रोमांचक ड्राइविंग प्रदर्शन प्रदान करते हैं।

5वीं पीढ़ी की होंडा सिटी का ग्रांड कॉन्सेरप्टक ‘महत्वा कांक्षी सेडान है, जिसका उद्देश्य। अपने ग्राहकों की महत्वांकांक्षाओं को पूरा करना एवं उन्हें अपने जीवन को उन्न्त बनाने के लिए आत्मीविश्वाकस की एक मजबूत भावना प्रदान करना है। इसकी डिजाइन अवधारणा ने लुक, उच्चन क्षमता, स्पोर्टीनेस और परिष्काबर को बढ़ाया है। नई सिटी 4549 एमएम लंबाई और 1748 एमएम चौड़ाई के साथ सेगमेंट में सबसे बड़ी सेडान है। नए मॉडल की ऊंचाई 1489 एमएम और व्हीधलबेस 2600एमएम का है।

राजेश गोयल, वरिष्ठह उपाध्येक्ष और निदेशक, विपणन एवं बिक्री, होंडा कार्स इंडिया लि. ने कहा, हमारा लक्ष्यव एक महत्वालकांक्षी उपभोक्तार के लिए एक महत्वा कांक्षी सेडान का निर्माण करना था। सिटी ने हमेशा मजबूत ब्रांड इक्विटी हासिल की है और 5वीं पीढ़ी के साथ, हमने इंटेलीजेंट, कॉन्फीेडेंट और सुरक्षित उपस्थिति को और बढ़ाया है।

सिटी के उपभोक्ता् हमेशा से बहुत समझदार रहे हैं और वो एक ऐसी कार चाहते हैं जो बाकी सबसे अलग हो। इसलिए सेगमेंट में नए मापदंड स्थामपित करने के लिए स्टा इलिंग, कनेकक्विम विटी, सुरक्षा और सुविधा के लिए विभिन्नि इंडस्ट्री फस्र्टर और बेस्टं इन सेगमेंट फीचर्स को नई सिटी के प्रवेश स्तिर के वी वेरिएंट से लेकर सभी ग्रेड्स में स्टैं डर्ड रूप में उपलब्धट कराया गया है।

सर्वोच्चम डिजाइन

फुल एलईडी हेडलैम्सक्वि 9 एलईडी अरे इनलाइन शेल के साथ, इंटिग्रेटेड एलईडी डीआरएल, एल शेप्डई एलईडी टर्न सिग्नलल और यूनिफॉर्म एज लाइट के साथ डिस्टिंक्टी जेड-शेप 3डी रैप-अराउंड एलईडी टेल लैम्स्, वन-टच इलेक्ट्रिक सनरूफ, आर-16 डायमंड कट एलॉय व्हीेल्से और शार्क फिन एंटीना के साथ नई सिटी की ओवरऑल स्टा्इलिंग निश्चित रूप से भारतीय सड़कों पर लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र होगी और एक नजर में ‘सिटी के रूप में पहचानने योग्यि होगी। स्टालइल एक्सषटीरियर के अलावा 5वीं पीढ़ी की होंडा सिटी कार के भीतर अधिक जगह और आराम भी प्रदान करती है। लोगों को प्राथमिकता देने से प्रेरित, इसका इंटीरियर ‘मैन मैक्सीोमम मशीन मिनीमम दर्शन पर आधारित है। नई सिटी अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ नी-रूम और लेगरूम, बेहतर रियर सीट शॉल्डमर रूम, खूबसूरती से डिजाइन कॉकपिट, विभिन्नर स्टोनरेज स्पे स और 506 लीटर का टॉप क्लाइस ट्रंक क्षमता प्रदान करती है।

सर्वोच्च् पॉवरट्रेंस

भव्योता, क्षमता और लुक के अलावा, 5वीं पीढ़ी की होंडा सिटी, होंडा के अर्थ ड्रीम सिरीज के एडवांस्डट और इन्नोचवेटिव पॉवरट्रेंस के साथ सर्वोच्चलता प्रदान करती है, जो ड्राइविंग प्रदर्शन और ईंधन दक्षता को बढ़ाते हैं।

नई सिटी का पेट्रोल वेरिएंट वीटीसी के साथ नए 1.5लीटर i-VTEC DOHC i-VTEC DOHC पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है, जिसे होंडा द्वारा सबसे पहले भारत में पेश किया गया है। हाई एक्यूररेसी वाल्व ङ्क टेक्नोपलॉजी DOHC + VTC पर आधारित, नया पेश किया गया बीएस-6 इंजन दहन क्षमता बेहतर, घर्षण को कम और उत्स र्जन को न्यूष्टनतम बनाता है।

यह उच्च प्रदर्शन इंजन 6600 आरपीएम पर 89 किलोवाट (121 PS) की सर्वश्रेष्ठ़ पॉवर और कम इंजन स्पीनड पर क्विकर टॉर्क इनक्रीज के साथ 1750 आरपीएम पर 145एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। यह नए 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और नए 7 स्पीएड सीवीटी (Continuously Variable Transmission) के साथ आता है, जो क्रमश: 17.8 किमी प्रति लीटर और 18.4 किमी प्रति लीटर का माइलेज प्रदान करता है।

नई सिटी का डीजल वेरिएंट नए 1.5लीटर i-DTEC DOHC डीजल इंजन से संचालित है, जो 6-स्पी ड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है। 3600 आरपीएम पर 73 किलोवाट की पॉवर, 1750आरपीएम पर 200एनएम टॉर्क और 24.1 किमी प्रति लीटर के प्रभावी माइलेज के साथ यह शक्तिशाली प्रदर्शन और उच्चआ ईंधन दक्षता का बेहतर संतुलन प्रदान करता है।

डीजल इंजन में पर्टिकुलैट मैटर (पीएम) और नाइट्रोजन ऑक्सादइड (एनओएक्सद) उत्सनर्जन के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य को पूरा करने के लिए एनएससी और डीपीएफ के साथ एडवांस्डे एग्जॉ्स्टे गैस आफ्टर-ट्रीटमेंट सिस्ट म को उपयोग किया गया है।

सर्वोच्च कनेक्टिविटी

नई सिटी अलेक्सान रिमोट क्षमता के साथ भारत की पहली कनेक्टेंड कार है। यह सभी ग्रेड्स में स्टैं डर्ड रूप से 5 साल के फ्री सब्स्क्रिप्श न के साथ टेलीमैटिक्सन कंट्रोल यूनिट (टीसीयू) के साथ अगली पीढ़ी के होंडा कनेक्टे से सुसज्जित है। 32 से अधिक फीचर्स के साथ आने वाला अगली पीढ़ी का होंडा कनेक्टज, उपभोक्ताकओं को सुरक्षा, सुविधा और मन की संतुष्टि प्रदान करता है।

अमेजन के क्ला उड-आधरित वॉइस सर्विस अलेक्साभ को वॉइस कमांड देकर उपभोक्ताु घर से अपनी कार की निगरानी और नियंत्रण के लिए होंडा कनेक्टव के 10 प्रमुख फीचर्स का उपयोग कर सकते हैं। उपभोक्तास बेजोड़ आराम और सुविधा के लिए दूर से ही कार एसी ऑन/ऑफ, डोर लॉक / अनलॉक, चेक फ्यूल स्टेआट्स, कार लोकेशन और कार डैशबोर्ड से स्टेकट्स जैसे फीचर्स का इस्तेकमाल कर सकते हैं।

सर्वोच्चअ सुरक्षा

सिटी की एडवांस्डर कम्पैनटिबिलिटी इंजीनियरिंग बॉडी दुर्घटना की स्थिति में अन्य् वाहनों को होने वाले नुकसान को कम करते हुए आत्मक-सुरक्षा को बढ़ाती है।

5वीं पीढ़ी की होंडा सिटी कई एक्टिव और पैसिव उन्नेत सुरक्षा फीचर्स जैसे 6 एयरबैग सिस्ट्म, ईबीडी और ब्रेक असिस्टा के साथ एबीएस, एगाइल हैंडलिंग असिस्टन के साथ व्हीफकल स्टैमबिलिटी असिस्ट , हिल स्टा र्ट असिस्टट, होंडा लेनवॉचज्ञ् कैमरा, मल्टीव एंगल रियर कैमरा, इमरजेंसी स्टॉवप सिग्नसल, टायर प्रेशर मॉनीटरिंग सिस्ट म, लोअर एंकरेज एवं टॉप टीथर के साथ ढ्ढस्ह्रस्नढ्ढङ्ग संगत रियर साइड सीट्स और एंटी-थेफ्ट अलार्म के साथ इमोबिलाइजर से सुसज्जित है।

सर्वोच्च सुविधा

नई सिटी में, वॉक अवे ऑटो लॉक फीचर के साथ होंडा एडवांस्ड स्मारर्ट की सिस्टजम, रिमोट इंजन स्टारर्ट (सीवीटी में) और की-लेस विंडो रिमोट ऑपरेशन, मैक्स् कूल के साथ फुली ऑटोमैटिक क्ला इमेट कंट्रोल, रेड-ब्लूर संकेतों के साथ क्लिक फील एसी डायल्स-, चार्जिंग पोर्ट के साथ रियर एसी वेंट्स, ड्राइवर सीट हाइट एडजस्टमर, एलईडी मैप और रियर रीडिंग लैम्स्क के रूप में सर्वोच्च सुविधा उपलब्धथ कराई गई है।