हैदराबाद ने पंजाब को 69 रनों से हराया

7

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ सनराइजर्स की सबसे बड़ी जीत

दुबई। आईपीएल के 13वें सीजन के 22वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने किंग्स इलेवन पंजाब को 69 रन से हरा दिया। आईपीएल में पंजाब के खिलाफ हैदराबाद की यह सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले 2019 में हैदराबाद ने पंजाब को 45 रन से हराया था। दुबई में खेले गए मुकाबले में हैदराबाद ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 202 रन का टारगेट दिया। जवाब में पंजाब की टीम 16.5 ओवर में 132 रन पर ऑल आउट हो गई।

जीत के साथ हैदराबाद पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। जॉनी बेयरस्टो ने शानदार 97 रन बनाए। उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। वहीं, राशिद खान ने 12 रन देकर 3 विकेट लिए। राशिद के अलावा खलील अहमद और टी नटराजन को 2-2 और अभिषेक शर्मा को एक विकेट मिला।

पंजाब की सीजन में 5वीं हार

किंग्स इलेवन की यह सीजन में 5वीं और लगातार चौथी हार है। पंजाब ने अब तक कुल 6 मैच खेले हैं, जिनमें से उसे सिर्फ एक मैच में ही जीत मिली है। बाकी सभी मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। पॉइंट्स टेबल में 2 पॉइंट के साथ पंजाब सबसे नीचे है।

पूरन ने सीजन की सबसे तेज फिफ्टी लगाई

पंजाब के निकोलस पूरन ने 17 बॉल पर सीजन की सबसे तेज फिफ्टी लगाई। पूरन ने 37 बॉल पर 77 रन की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 5 चौके और 7 छक्के लगाए। उन्हें राशिद खान ने आउट किया। इससे पहले राजस्थान रॉयल्स के संजू सैमसन ने चेन्नई के खिलाफ 19 बॉल पर फिफ्टी लगाई थी। वहीं, मुंबई इंडियंस के कीरोन पोलार्ड ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ 20 बॉल पर हाफ सेंचुरी लगाई थी।

पंजाब ने पावर-प्ले में 2 विकेट गंवाए

पंजाब की शुरुआत अच्छी नहीं रही। लय में दिख रहे मयंक अग्रवाल पारी के दूसरे ही ओवर में 9 रन बनाकर रन आउट हो गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे प्रभसिमरन सिंह भी कुछ खास नहीं कर सके और 11 रन बनाकर खलील अहमद की बॉल पर आउट हुए।

लोकेश राहुल और निकोलस पूरन ने टीम को स्कोर को 6 ओवर में 45 रन तक पहुंचाया। लोकेश राहुल को अभिषेक शर्मा ने केन विलियम्सन के हाथों कैच आउट कराया। राहुल सिर्फ 11 रन ही बना सके। वहीं, ग्लेन मैक्सवेल 7 रन बनाकर रन आउट हुए।