घूमने का हो रहा है मन तो गोवा का यह बीच होगा परफेक्ट

11

गोवा अपनी खूबसूरती के लिए दुनियाभर में प्रसिद्ध है। हर साल लोग गोवा घूमने आते हैं। हालांकि, कोरोना वायरस महामारी के चलते साल 2020 में गोवा के बीच पर सन्नाटा पसरा हुआ था। लंबे समय के बाद गोवा को पर्यटकों के लिए खोल दिया गया है। इससे पर्यटकों की आवाजाही बढऩे लगी है।

गोवा में कई दार्शनिक स्थल हैं, जो अपनी खूबसूरती के लिए जाना जाता है। इनमें एक कोला बीच है। ऐसा माना जाता है कि यह गोवा का सबसे खूसरत बीच है। अगर आप घूमने की प्लानिंग बना रहे हैं, तो एक बार कोला बीच घूमकर जरूर आएं।

यह गोवा का सबसे खूबसूरत बीच है। इस बीच की सबसे बड़ी खासियत यह है कि कोला बीच व्यावसायिक रूप से अब तक सफल नहीं हुआ है। इसके चलते यहां आपको भीड़ नहीं मिलेगी और आप आनंदपूर्वक सैर कर सकते हैं। इस बीच पर एक खाड़ी भी है। इस वजह से यहां आपको ऐसा अहसास होगा कि आप दुनिया के पहले इंसान हैं।

वहीं, अगर आप अपने हॉलिडे को बोहेमिया वाइब देना चाहते हैं और आपको कोई स्पेशल जगह नहीं मिल रहा है, तो आप कोला बीच पर जा सकते हैं। इस बीच पर तामझाम देखने को नहीं मिलेगा, लेकिन प्राकृतिक खूबसूरती देखने लायक है। यहां कोई लग्जरी रिसॉर्ट्स नहीं है। इसके बदले में आपको पुराने लेकिन सही टेंट्स मिल जाएंगे।

आप कोला बीच पर स्वीमिंग कर सकते हैं। खाड़ी का पानी बहुत साफ है। इसके लिए आप बीच पर कायकिंग का भी आनंद उठा सकते हैं। साथ ही सूर्यास्त का समय बेहद खूबसूरत होता है। इस बीच के आसपास भी कई छोटे छोटे बीच हैं। जहां आप सैर का लुत्फ उठा सकते हैं। एक बार जाने के बाद आपको कोला बीच पर दोबारा जाने की चाहत जाग उठेगी।

यह भी पढ़ें- अगर आप जम्मू की यात्रा पर जा रहे हैं तो यह खबर जरूर पढ़ें, नहीं तो मायूस होना पड़ेगा