“अनलॉकिंग बिजनेस अपॉर्चुनिटीज इन यूएई” पर इंटरएक्टिव सत्र 22 को

44
ASSOCHAM EVEN JAIPUR

22 और 23 सितंबर, 2022 को शारजाह सरकार के प्रतिनिधिमंडल के साथ कॉन्फ्रेंस और बी 2 बी मीटिंग्स,  राज्य से निर्यात को बढ़ावा देंगे

जयपुर। एपैक्स इंडस्ट्री बॉडी, एसोसिएटेड चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ऑफ इंडिया (ASSOCHAM), 22 सितंबर को जयपुर स्थित मैरियट होटल में हमरियाह फ्री ज़ोन अथॉरिटी, शारजाह सरकार, यूएई के उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल के साथ एक कॉन्फ्रेंस कम इंटरएक्टिव सत्र का आयोजन कर रहा है। ‘अनलॉकिंग बिजनेस अपॉर्चुनिटीज इन यूएई’ पर आधारित यह कॉन्फ्रेंस राजस्थान राज्य से यूएई को निर्यात बढ़ाने और प्रमोट करने की दिशा में फ्री ट्रेड जोन्स के लाभों पर जागरूकता पैदा करेगा। कॉन्फ्रेंस के साथ-साथ 22 व 23 सितंबर को जयपुर मैरियट होटल में प्रतिनिधिमंडल के साथ बी2बी बैठकें भी आयोजित की जा रही हैं।

ASSOCHAM द्वारा इंटरएक्टिव सत्र का होगा आयोजन

सत्र का आयोजन राजस्थान लघु उद्योग निगम लिमिटेड (आरएसआईसी); जेम एंड ज्वैलरी एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल (जीजेईपीसी); फेडरेशन ऑफ राजस्थान ट्रेड एंड इंडस्ट्री (फोर्टी); फेडरेशन ऑफ राजस्थान एक्सपोर्टर्स (FORE); द एम्प्लॉयर्स एसोसिएशन ऑफ़ राजस्थान एंड गारमेंट एक्सपोर्टर्स एसोसिएशन ऑफ़ राजस्थान (GEAR) जैसे प्रतिष्ठित संगठनों के सहयोग से किया जा रहा है।

कार्यक्रम में मुख्य वक्त के रूप में राजस्थान स्टेट डवलपमेंट काउंसिल के चेयरमैन अजय डाटा, वाइस चेयरमैन आर्किटेक तुसार सोगानी, राजस्थान लघु उद्योग निगम के चेयरमैन राजीव अरोड़ा, फोर्टी के एग्जीक्यूटिव प्रेजिडेंट डॉ अरुण अग्रवाल एवं द एम्प्लॉयर्स एसोसिएशन ऑफ़ राजस्थान क अध्यक्ष एन. के. जैन आदि होंगे।

invite assocham

उद्योग के प्रतिनिधि इस महत्वपूर्ण पहल का हिस्सा बन सकते हैं और विश्व स्तर पर अपने व्यापार का विस्तार कर सकते हैं। इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए कोई रजिस्ट्रेशन शुल्क नहीं है, लेकिन अपना रजिस्ट्रेशन करवाना अनिवार्य है।

ASSOCHAM राजस्थान स्टेट डवलपमेंट काउंसिल के चेयरमैन अजय डाटा ने कहा कि जयपुर उत्तर भारत का एक प्रमुख औद्योगिक केंद्र है जो अपने रत्न और आभूषण, हस्तशिल्प, इंजीनियरिंग उद्योग, कपड़ा उद्योग आदि के लिए प्रसिद्ध है। हालांकि पिछले दशक में शहर से निर्यात में वृद्धि हुई है, लेकिन हमें लगता है कि जयपुर में मौजूद संभावनाओं को अभी भी काफी हद तक एक्सप्लोर करना बाकी है। आगामी सत्र जयपुर के व्यापार मालिकों को हमरियाह फ्री जोन के माध्यम से निर्यात बढ़ाने के लिए बहुत अच्छी अंतर्दृष्टि प्रदान करेगा।