आईपीएल 2020: 25 सितंबर से एक नवंबर के बीच हो सकता है टूर्नामेंट

7
बीसीसीआई आईपीएल 2020 IPL
बीसीसीआई आईपीएल 2020 IPL

आईपीएल के 13वें सीजन का आयोजन 25 सितंबर से शुरू हो सकता है बीसीसीआई आईपीएल के 13वें सीजन का आयोजन 25 सितंबर से एक नवंबर के बीच कराने के बारे में सोच रही है।

विश्व के क्रिकेट प्रशंसकों के लिए कोरोना वायरस के इस बुरे दौर में एक अच्छी खबर है। वह यह है कि बीसीसीआई आईपीएल के 13वें सीजन का आयोजन 25 सितंबर से एक नवंबर के बीच कराने के बारे में सोच रही है। हालांकि यह तभी संभव हो सकेगा जब देश में कोरोना वायरस के मामले कम करने में सफलता हासिल की जा सकेगी।

आईपीएल के 13वें सीजन का आयोजन 25 सितंबर से शुरू हो सकता है

इस मामले से संबंध रखने वाले सूत्र ने कहा कि हालांकि इस पर अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा, लेकिन बीसीसीआई आईपीएल के आयोजन के लिए सितंबर के आखिरी सप्ताह से नवंबर के बीच में इसकी मेजबानी करने का सोच रही है।

सूत्र ने कहा, ‘इस पर अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा योंकि इसके लिए काफी चीजों को पहले ठीक स्थिति में आना होगा, लेकिन हां, बीसीसीआई 25 सितंबर से एक नवंबर की बीच लीग का आयोजन करने की सोच रही है, बशर्तें देश में कोरोना वायरस के मामले कम हो जाएं और सरकार अपनी मंजूरी दे दे।

आईपीएल के 13वें सीजन का आयोजन बीसीसीआई 25 सितंबर से एक नवंबर के बीच कराने के बारे में सोच रही है।

जैसा मैंने कहा, कई सारी चीजें होनी हैं, लेकिन हां इन तारीखों पर बात हुई है और संभावित रणनीति पर बात चल रही है।’ इस मामले में जब एक फ्रेंचाइजी के अधिकारी से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि वे लोग आगे के रणनीति पर काम कर रहे हैं और उनकी नजरें सितंबर के आखिर से नवंबर के बीच की समय सीमा पर हैं योंकि लीग शुरू करने के लेकर एक महीने की प्लानिंग तो चाहिए होगी।

अधिकारी ने कहा, ‘हां, हमें बताया गया है कि हमें इन तारीखों को देखकर रणनीति बनानी चाहिए। बल्कि हम इसी बात को ध्यान में रख अपनी नीतियां बना रहे हैं। लेकिन यह अंत में देश की स्थिति पर निर्भर करता है। इसमें कोई शक नहीं है कि हम उम्मीद लगाए बैठे हैं और उम्मीद कर रहे हैं कि सरकार इसी तरह से शानदार काम जारी रख सके और हम कोरोना वायरस के मामलों में गिरावट देख सकें।

यह भी पढ़ें-आईपीएल का प्रदर्शन धोनी के टी20 वल्र्ड कप में जाने का फैसला करेगा : कुंबले

एक और फ्रैंचाइजी के अधिकारी ने कहा, ‘हां हमें इस समय सीमा के बारे में बताया गया है, लेकिन अभी मैच स्थलों और किस तरह से व्यवस्था की जाएगी, इसे लेकर कुछ भी तय नहीं हुआ है। हमें इन चीजों को अपनी तैयारी के अगले कदम के रूप में देखना चाहिए क्योंकि, विदेशी खिलाड़ी आएंगे और हमें इस बात को सुनिश्चित करना होगा कि कोरोना वायरस को लेकर सरकार ने जो नियम बनाए हैं उनका पालन हो सके।