शराब कारोबारी के ठिकानों पर आईटी का सर्च ऑपरेशन

93
आईटी की रेड
आईटी की रेड

एक साथ 8 से ज्यादा स्थानों पर हो रही जांच, मकान किया सील

जोधपुर। आयकर विभाग ने शनिवार सुबह जोधपुर के शराब कारोबारी सरदार खान और उसके बेटे नूर मोहम्मद के 8 से ज्यादा ठिकानों पर सर्च ऑपरेशन शुरू किया है। व्यवसायी के धर्म नारायण हत्था स्थित निवास पर 20 से ज्यादा अधिकारियों की टीम पहुंची। इनकम टैक्स की टीम इस तरह व्यवसायी के 8 से ज्यादा ठिकानों पर सर्च ऑपरेशन कर रही है। इनमें से कुछ टोल प्लाजा भी शामिल हैं। इनकम टैक्स की ओर से फिलहाल इस बारे में किसी प्रकार की औपचारिक जानकारी नहीं दी गई।

आईटी की रेड
आईटी की रेड

बताया जा रहा है कि शराब व्यवसायी सरदार खान और नूर मोहम्मद के अलग-अलग व्यवसाय में इनकम टैक्स की गड़बड़ी की सूचना लंबे समय से मिल रही थी। इस पर 8 से ज्यादा टीमों ने एक साथ कार्रवाई की है।सबसे बड़ी टीम उनके पावटा स्थित निवास धर्म नारायण हत्था में भेजी गई है। जहां 10 से ज्यादा गाडिय़ों में सवार होकर इनकम टैक्स के अधिकारी पहुंचे और मकान को सील कर अंदर सर्च ऑपरेशन जारी है।

शराब के ठेके, टोल प्लाजा और फाइनेंस में बड़ा नाम

व्यापारी सरदार खान और नूर मोहम्मद कई सालों से शराब का कारोबार कर रहे हैं। व्यापार में कई शराब के ठेके हैं। साथ ही चार अलग-अलग टोल प्लाजा भी बताए जाते हैं। इसके अलावा उनका फाइनेंस का भी काम बताया जा रहा है। व्यापारी के जोधपुर के अलावा सीकर और चूरू जैसे शहरों में भी व्यापारिक प्रतिष्ठान हैं जिन पर भी इनकम टैक्स के अधिकारी सर्च ऑपरेशन कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : सरस्वती पूजा के दिन दिखना है सबसे अलग तो मेकअप करते समय इन बातों का रखें ध्यान