किंग्स इलेवन पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू को 8 विकेट से हराया

7

शारजाह। आईपीएल के 13वें सीजन के 31वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 8 विकेट से हरा दिया। पंजाब लगातार 5 हार के बाद मैच जीती है। टीम 8 में से 2 मैच जीतकर अब भी पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे है।

पंजाब ने दोनों मैच आरसीबी के खिलाफ ही जीते हैं। पिछले मुकाबले में पंजाब ने बेंगलुरु को 97 रन से हराया था। यह इस सीजन में अब तक की सबसे बड़ी जीत है। सीजन का पहला मैच खेल रहे क्रिस गेल ने 45 बॉल पर 53 रन बनाए। उन्होंने 5 छक्के और एक चौका जड़ा।

बेंगलुरु ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए शारजाह में सीजन का सबसे छोटा 172 रन का टारगेट दिया। इसके जवाब में पंजाब ने 2 विकेट गंवाकर 177 रन बनाते हुए मैच जीत लिया। इससे पहले शारजाह में सीजन के 23वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 185 रन का टारगेट दिया था।

आखिरी ओवर का रोमांच

पंजाब को आखिरी ओवर में जीत के लिए सिर्फ 2 रन चाहिए थे, फिर भी मैच आखिरी बॉल तक गया। गेल 52 रन बनाकर स्ट्राइक और राहुल 61 रन बनाकर नॉन स्ट्राइक पर थे। बॉल चहल के हाथ में थी। उन्होंने गेल को पहली दो बॉल पर कोई रन नहीं लेने दिया।

तीसरी गेंद पर गेल एक रन लेने में सफल रहे। चौथी बॉल राहुल ने डॉट खेली और दोनों बल्लेबाज पर दबाव आ गया। 5वीं बॉल पर राहुल ने एक रन लेने की कोशिश की, लेकिन गेल रनआउट हो गए। टीम को एक बॉल पर एक रन की दरकार थी। नए बल्लेबाज निकोलस पूरन ने छक्का जड़कर मैच पंजाब को जिता दिया।

IPL में 9वीं बार छक्का लगाकर कोई टीम मैच जीती

आईपीएल इतिहास में यह 9वीं बार है, जब किसी टीम के बल्लेबाज ने आखिरी बॉल पर छक्का लगाकर मैच जीता है। इससे पहले रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 3 बार (2009, 2011, 2012) छक्का लगाकर मैच जिताया था। इस सीजन से पहले मिचेल सेंटनर ने 2019 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आखिरी बॉल पर छक्का लगाकर मैच जिताया था।

गेल ने सीजन के पहले मैच में फिफ्टी लगाई

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की शुरुआत शानदार रही। टीम के लिए कप्तान लोकेश राहुल ने 61, क्रिस गेल ने 53 और मयंक अग्रवाल ने 45 रन की पारी खेली। गेल का सीजन में यह पहला मैच रहा। अकेला विकेट बेंगलुरु के स्पिनर युजवेंद्र चहल ने लिया। उन्होंने मयंक को बोल्ड किया। चहल ने टी-20 में मयंक को चौथी बार पवेलियन भेजा। मयंक और राहुल के बीच 48 बॉल पर 78 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप हुई।