लालू प्रसाद यादव ने मुलायम सिंह यादव से की मुलाकाता, अखिलेश यादव भी रहे मौजूद

13

अगले साल उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव होने है। चुनाव को लेकर अलग-अलग तरह की तैयारी से सभी पार्टियां अपनी रणनीति बना रही हैं। इन सबके बीच अखिलेश यादव चुनावी रणनीति को ध्यान में रखते हुए आगे बढ़ रही हैं। अखिलेश यादव बड़े दलों के साथ गठबंधन के बजाए छोटे दलों को प्राथमिकता देना चाहते हैं।

आज राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव से समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने मुलाकात की है। इस मुलाकात के दौरान अखिलेश यादव भी मौजूद थे। माना जा रहा है कि उत्तर प्रदेश चुनाव को लेकर इस से मुलाकात में जरूर चर्चा हुई होगी। इससे पहले अखिलेश यादव भी लालू प्रसाद यादव से मुलाकात कर चुके हैं।

इस मुलाकात के बाद लालू यादव ने ट्वीट कर कहा कि देश के वरिष्ठतम समाजवादी साथी आदरणीय मुलायम सिंह से मुलाकात कर उनका कुशलक्षेम जाना। खेत-खलिहान, ग़ैर-बराबरी, अशिक्षा, किसानों, गरीबों व बेरोजगारों के लिए हमारी सांझी चिंताएँ और लड़ाई है।

आज देश को पूंजीवाद और सम्प्रदायवाद नहीं बल्कि लोकसमता एवं समाजवाद की अत्यंत आवश्यकता है। माना जा रहा है कि उत्तर प्रदेश चुनाव के मद्देनजर राजद समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन में चुनाव लडऩा चाहती है।

दूसरी ओर समाजवादी पार्टी भी यादव वोट के बंटवारे को लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहती। ऐसे में सपा और राजद का गठबंधन संभव है। हालांकि यह बात भी सच है कि लालू यादव और मुलायम सिंह यादव एक दूसरे के समधी हैं। लालू यादव की छोटी बेटी का विवाह मुलायम सिंह यादव के परिवार में हुआ है।

यह भी पढ़ें-पेगासस जासूसी मामला : कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने कहा-जासूसी मामले पर क्यों डरे हुए हैं प्रधानमंत्री मोदी