एलजी ने गेम-शिफ्टिंग तकनीक के साथ OLED TV 2022 और घरेलू उपकरणों की नवीनतम उत्पाद श्रृंखला पेश की

98
lg electronics new tv
lg electronics new tv and home appliances linup launch in jaipur
  • दुनिया की सबसे विस्तृत श्रृंखला जिसमें ग्राहकों के मांग के अनुकूल ओएलईडी टीवी की 106 सेमी (42) से 246 सेमी (97) तक की रेंज
  • इस रेंज में दुनिया का सबसे बड़ा 8K OLED टीवी शामिल, अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ पिक्चर क्वालिटी वाला
  • एलजी सिग्नेचर आर ओएलईडी बाजार में पहली बार रोल करने योग्य ओएलईडी टीवी है
  • घरेलू उपकरणों की नवीनतम उत्पाद श्रृंखला में एआई प्रौद्योगिकी के साथ स्मार्ट उपकरण शामिल

जयपुर। भारत के अग्रणी कंज्यूमर ड्यूरेबल ब्रांड, एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ( lg electronics ) ने आज अपने बहुप्रतीक्षित OLED TV 2022 लाइनअप की लांच की घोषणा की।  साथ ही घरेलू उपकरणों की नवीनतम उत्पाद श्रृंखला 2022 का अनावरण भी किया जिसमें स्मार्ट घरेलू उपकरणों की एक विस्तृत श्रृंखला शामिल है।

शहर के एक होटल में आयोजित एलजी के शुभ लाभ महोत्सव कार्यक्रम में संजय चितकारा (सेल्स हेड – इंडिया 1 और 2 जोन, एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया), तरुण भारद्वाज  (क्षेत्रीय व्यापार प्रमुख, हरियाणा और राजस्थान) , कमल तिवारी (शाखा प्रबंधक – जयपुर), अनुराग सक्सेना (शाखा प्रबंधक – जोधपुर) के साथ एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया की क्षेत्रीय टीम मौजूद रही।  लांच कार्यक्रम में बहुप्रतीक्षित OLED TV 2022 उत्पाद श्रृंखला के साथ घरेलू उपकरणों की नवीनतम उत्पाद श्रृंखला 2022 का उत्कर्ष प्रदर्शन भी किया गया।

lg new tv and home appliances launch
lg new tv and home appliances launch

नवीनतम उत्पाद श्रृंखला मार्केट लीडरशिप को मजबूत करने के लिए आश्वस्त करती है : संजय चितकारा

लांच के अवसर पर संजय चितकारा, सेल्स हेड – इंडिया 1 और 2 जोन, एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया ने कहा कि इस साल भारतीय बाजार के प्रति हमारी प्रतिबद्धता के 25 साल पूरे हो रहे हैं, जो हमारे उपभोक्ताओं की उभरती जरूरतों को नई प्रौद्योगिकी और नई डिजाइन के साथ पूरा करने के हमारे निरंतर प्रयासों का प्रदर्शन करता है। त्यौहारी सीजन को देखते हुए हम उम्मीद करते है की राजस्थान से भी अच्छी मांग हमारे उत्पादों की रहेगी।

हमारी नई उत्पाद श्रृंखला में विशेष रूप से राजस्थानी मांडना / भारतीय टेक्सचर रंगोली की तरह सजे उत्पाद उपभोक्ताओं को काफी आकर्षित कर रहे है। कोविड के बाद सभी सेक्टर्स के साथ हमें भी अच्छी ग्रोथ मिल रही है जिसके कारण हम लगातार अपने मार्केट शेयर को मजबूत रखे हुए है। नया टीवी एक बार फिर प्रीमियम टीवी बाजार में एलजी के नेतृत्व की पुष्टि करता है। OLED टीवी पोर्टफोलियो का विस्तार उपभोक्ताओं के लिये विभिन्न रेंज में अपनी उपस्थिति दर्ज करने के साथ ही हमें OLED टीवी में अपने मार्केट लीडरशिप को मजबूत करने के लिए आश्वस्त करती है।

नवीनतम उत्पाद श्रृंखला 2022 महान तकनीक और स्टाइलिश डिजाइन का आदर्श उदाहरण : तरुण भारद्वाज

एलजी नवीनतम उत्पाद श्रृंखला 2022 के लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए तरुण भारद्वाज – क्षेत्रीय व्यापार प्रमुख, हरियाणा और राजस्थान ने कहा कि एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स में, हम उपभोक्ताओ की जरूरतों के आधार पर उत्पादों की पेशकश करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। जो रोजमर्रा की जिंदगी को आरामदायक और स्वस्थ बनाते हैं। उपभोक्ताओं की कोविड के बाद स्वच्छता भी एक प्रमुख प्राथमिकता बन गई है। हमारे नए उत्पादों में इनबिल्ट फीचर्स हैं जैसे रेफ्रिजरेटर में फ्रेश हाइजीन, एलर्जेन केयर के लिए वाशिंग मशीन में इनबिल्ट हीटर जो स्वस्थ जीवन को पूरा करते हैं।

इंस्टा-व्यू रेफ्रिजरेटर,  एयर प्यूरीफायर, एआई डीडी वॉशिंग मशीन और डुअल इन्वर्टर एयर कंडीशनर जैसी नई उत्पाद श्रेणियों सहित एलजी होम अप्लायंसेज की नवीनतम उत्पाद श्रृंखला 2022 महान तकनीक और स्टाइलिश डिजाइन का आदर्श उदाहरण है। हमें विश्वास है कि हमारे उपभोक्ता इन उत्पादों की बेहतर और स्वस्थ जीवन शैली की सराहना करेंगे। हमारा लक्ष्य इस उत्पाद पोर्टफोलियो के साथ अपने बाजार नेतृत्व को और मजबूत करना है।  इस क्षेत्र में हमारा डीलर नेटवर्क भी  1800 से बढ़ कर 2200 तक पहुंच गया है। इस वर्ष हम 50 प्रतिशत ग्रोथ का लक्ष्य ले कर चल रहे है।  ग्राहकों के उत्साह और हमारी नई विस्तृत रेंज से इसे हासिल करने की हम पूरी कोशिश कर रहे है।

स्टाइलिश डिजाइन और स्मार्ट फीचर्स के साथ नई रेंज का उद्देश्य उपभोक्ताओं के जीवन को आरामदायक और सुविधाजनक बनाना 

LG OLED evo C2 Series 65 inch smart tv
LG OLED evo C2 Series 65 inch smart tv

एलजी त्यौहारी ऑफर्स के साथ बाजार में धूम मचाने के लिये तैयार

कमल तिवारी – शाखा प्रबंधक – जयपुर ने कहा कि एलजी में हमारा उद्देश्य हमेशा अपने ग्राहकों को बेहतरीन उत्पाद प्रदान करना रहा है जो उनकी आवश्यकताओं और जीवन शैली में सहायता करते हैं। उस उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए, हम 2022 के लिए नई लाइनअप पेश करने के साथ ही रोमांचित भी हैं। जयपुर शाखा एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया के लिए बिक्री की दृष्टि से शीर्ष शाखाओं में शामिल है।  जल्द ही हम अपने दीवाली / त्यौहारी ऑफर्स के साथ बाजार में धूम मचाने के लिये तैयार होंगे।

lg new appliances lineup
lg new appliances lineup

 

इस साल एलजी के 270 से ज्यादा मॉडल लॉन्च

अनुराग सक्सेना – शाखा प्रबंधक – जोधपुर ने इस मौके उल्लेख किया कि हमने इस साल 270+ मॉडल लॉन्च किए हैं जो उपभोक्ताओं के लिए उपयोग में आसानी और सुविधा को बढ़ाने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। पिछले कुछ वर्षों में, हमने बाजार में एफपीडी और घरेलू उपकरणों में अपने बाजार नेतृत्व को उन्नत तकनीक के साथ अंतर्दृष्टि-आधारित उत्पाद से मजबूत किया है। जोधपुर से काफी अच्छी सेल्स और रेस्पॉन्स एलजी के सभी उत्पादों को मिल रहा है।  नया टीवी और नये उत्पाद निश्चित रूप से इस क्षेत्र के लोगों को भी खूब पसंद आने वाला है।

LG G1 55 inch Class with Gallery Design 4K Smart OLED evo Tv
LG G1 55 inch Class with Gallery Design 4K Smart OLED evo Tv

एलजी ओएलईडी टीवी 2022 के बारे में 

एलजी ओएलईडी टीवी को सीईएस 2022 में उनकी उत्कृष्ट तस्वीर गुणवत्ता, बेहतर प्रदर्शन और आकर्षक डिजाइन के लिए व्यापक रूप से सराहा गया है. यह नवीनतम उत्पाद भी धधकते और इमर्सिव विजुअल के साथ अविश्वसनीय रूप से सहज अनुभव का वादा करते हैं। 2022 OLED लाइनअप दुनिया के सबसे बड़े OLED 246 सेमी (97) से लेकर दुनिया के पहले 106 सेमी (42) OLED टीवी तक OLED टीवी की सबसे विस्तृत श्रृंखला पेश करता है।  जो छोटे कमरे के लिए एकदम सही है और हर गेमर के लिए आदर्श है।

diffrence of oled tv and normal led tv
diffrence of oled tv and normal led tv

इसके अलावा, LG अपनी C2 सीरीज में LD OLED evo को भी पेश कर रहा है। कंपनी की प्रशंसित स्व-प्रकाशित OLED तकनीक की विशेषता, LG 2022 OLED टीवी गहरे काले, अविश्वसनीय रूप से यथार्थवादी रंग और एक अनंत विपरीत अनुपात देने के लिए सटीक पिक्सेल-स्तर नियंत्रण का लाभ उठाते हैं। इसके अलावा, नए मॉडल में व्यक्तिगत देखने के अनुभव के लिए और भी अधिक स्मार्ट विशेषताएं हैं।

oled tv colors
oled tv colors

एलजी OLED Evo : नई रेंज के हिस्से के रूप में एलजी के नए ए (अल्फा) 9 जेन 5 इंटेलिजेंट प्रोसेसर और अद्वितीय पिक्चर एल्गोरिदम, एलजी की ईवो तकनीक को 2022 जी2 सीरीज (एलजी ओएलईडी इवो गैलरी एडिशन) और सी2 सीरीज में बनाया गया है, जिससे घरेलू मनोरंजन का अनुभव हासिल किया जा सके।

दोनों श्रृंखलाओं के मॉडल को उनके उत्कृष्ट ऑल-अराउंड प्रदर्शन के साथ सीईएस 2022 इनोवेशन अवार्ड्स से सम्मानित किया गया है। एलजी OLED ईवो टीवी वास्तविक जीवन जैसा अनुभव प्रदान करने वाली आजीवन छवियों के लिए असाधारण स्पष्टता और विवरण प्रदान करते हैं। नई ब्राइटनेस बूस्टर मैक्स टेक्नोलॉजी द्वारा ब्राइटनेस को भी बढ़ाया जा सकता है, जो सी2 सीरीज़ को 20% उज्जवल बनाते हुए G2 सीरीज़ को 30% उज्जवल बनाता है, जो कि a9 Gen 5 की बढ़ी हुई प्रोसेसिंग पावर द्वारा सक्षम है।

स्क्रीन आकार की अब तक की सबसे विस्तृत रेंज

एलजी का नया लाइनअप 106 सेमी (42) के सबसे छोटे डिस्प्ले से लेकर सबसे बड़े 246 सेमी (97) तक ओएलईडी टीवी स्क्रीन आकार टीवी चयन की दुनिया की सबसे बड़ी रेंज का भी स्वागत करता है।  G2 सीरीज़’, 139 सेमी (55) और 164 सेमी (65) में उपलब्ध है।  परिष्कृत गैलरी डिज़ाइन उपयोगकर्ताओं को टीवी को दीवार पर एक सहज, परिष्कृत रूप और देखने के वातावरण में बेहतर स्थानिक एकीकरण के लिए माउंट भी किया जा सकता है ।

LG की C2 श्रृंखला 2022 लाइनअप के सबसे अधिक स्क्रीन आकार प्रदान करती है।  इसमें से चुनने के लिए कुल छह आकार हैं। छोटे कमरे के टीवी के रूप में या कंसोल और पीसी गेमिंग का आनंद लेने वालों के लिए आदर्श, पहली बार 106 सेमी (42), ओएलईडी टीवी 246 सेमी (97), 210 सेमी (83), 195 सेमी ( 77), 164 सेमी (65), 139 सेमी (55), 121 सेमी (48) और 106 सेमी (42) मॉडल।

गेमिंग के लिए अनुकूलित

गेमिंग के प्रति उत्साही एलजी ओएलईडी पर गेम ऑप्टिमाइज़र मेनू की सराहना करेंगे, जहां उपयोगकर्ता विशेष गेमिंग सुविधाओं और प्रीसेट के बीच जल्दी से चयन या स्विच कर सकते हैं। LG OLED टीवी NVIDIA द्वारा G-SYNC संगत के रूप में प्रमाणित होने वाले पहले टीवी रहे है और तब से इस स्थान में अग्रणी हैं। यह सुविधा गेमर्स को संलग्न करने के लिए सहायक गेमिंग प्लेटफॉर्म के साथ वीआरआर का उपयोग करने की अनुमति देगी।

मूल्य – OLED टीवी मूल्य सीमा INR 89990 से शुरू होती है और रोल करने योग्य OLED टीवी की कीमत INR 7500000 है

इसे भी पढ़े : एलजी ने वैशाली नगर में किया एक और ब्रांड शॉप का शुभारंभ