मुंबई में 60 मंजिला बिल्डिंग में लगी भीषण आग, एक शख्य की बिल्डिंग से नीचे गिरने से मौत

65

साउथ मुंबई के करी रोड इलाके में एक 60 मंजिला अंडर कंस्ट्रक्शन बिल्डिंग में भीषण आग लग गई है। फायर ब्रिगेड की 15 गाडिय़ां आग बुझाने में जुटी हैं। मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर भी मौके पर पहुंची हैं। 19वें फ्लोर पर लगी आग की चपेट में 17वें और 20वें फ्लोर भी आ गए हैं। इस बीच एक वीडियो सामने आया है।

इसमें दिख रहा है कि एक शख्स आग से बचने के लिए 19वें फ्लोर की ग्रिल से 10 मिनट तक लटका रहा। इसी दौरान उसका हाथ छूट गया और नीचे गिरने से उसकी मौत हो गई।

यह भी जानकारी सामने आ रही है कि इस इमारत का फायर सिस्टम दो साल से बंद था, लेकिन सोसाइटी ने इस बारे में बीएमसी को कोई जानकारी नहीं दी थी। जिस शख्स की मौत हुई है, वह इमारत का सिक्योरिटी इंचार्ज था। इसके बाद अब बीएमसी ने इस मामले की जांच का आदेश दे दिया है।

फायर ब्रिगेड डिपार्टमेंट के मुताबिक करी रोड इलाके की अविघ्ना पार्क बिल्डिंग में सुबह 11 बजकर 51 मिनट पर आग लगी। इसकी सूचना मिलते ही आसपास के फायर ब्रिगेड स्टेशनों से दमकल की 15 गाडिय़ां मौके पर पहुंच गईं और रेस्क्यू शुरू कर दिया। फिलहाल एक शख्स की नीचे गिरकर मौत होने के अलावा किसी और के हताहत होने की खबर नहीं है।

यह भी पढ़ें-उत्तराखंड में बारिश के कारण आई आपदा में 700 से ज्यादा पर्यटक फंसे, चार विदेशी पर्यटक भी फंसे