अवैध निर्माण पर महापौर की सीधी कार्यवाही, बिल्डिंग को सीज करने के निर्देश

13

परिवादी की शिकायत पर मानसरोवर में अवैध निर्माण स्थल पर पहुंची महापौर

जयपुर। महापौर नगर निगम ग्रेटर जयपुर डाॅ. सौम्या ने शुक्रवार को सीधी कार्यवाही करते हुये मानसरोवर जोन में स्वर्ण पथ पर चल रहे अवैध निर्माण को सीज करने के निर्देष दिये। परिवादी से षिकायत प्राप्त होने पर महापौर डाॅ. सौम्या सतर्कता शाखा के अधिकारियों के साथ मानसरोवर जोन में स्वर्ण पथ पर चल रहे निर्माण का निरीक्षण करने पहुंची। निर्माण कार्य बंद होने की रिपोर्ट प्राप्त होने के बावजूद मौके पर निर्माण कार्य चालू मिला जिस पर महापौर के निर्देष पर निर्माण उपकरणों को जब्त किया गया।

लगातार मिल रही थी अवैध निर्माण की शिकायतः-
गौरतलब है कि पिछले कई दिनों से मानसरोवर क्षेत्र में अवैध निर्माण की कई षिकायतें मिल रही थी। उक्त मामले में भी उपायुक्त मानसरोवर से रिपोर्ट तलब की गई थी। जिसमें निर्माण कार्य बन्द होने की रिपोर्ट दी गई थी।

परिवादी द्वारा महापौर को षिकायत की गई कि मौके पर निर्माण कार्य चालू है। षिकायत का सत्यापन करने के लिये महापौर स्वयं मौके पर पहुंची जहां निर्माण कार्य चालू मिला। उन्होंने जोन उपायुक्त को क्षेत्र में चल रहे सभी निर्माणों के सम्बन्ध में रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिये है। निर्देशानुसार चल रहे निर्माणों की निर्माण स्वीकृति के सम्बन्ध में रिपोर्ट देनी होगी।