विधायक गौड़ ने ग्रामीणों की जमीन पर बैठ कर सुनी समस्याएं

7
  • विधायक गौड़ ने 21 लाख की लागत से बनने वाली डामरीकरण सड़क का शिलान्यास किया
  • महियावाली से 6 एचएच माईनर से लेकर चक 7 एचएच सड़क तक होगा सड़क का निर्माण

श्रीगंगानगर। गंगानगर विधायक राजकुमार गौड़ ने कृषि उपज मंडी समिति गंगानगर द्वारा मिसिंग लिंक रोड़ महियावाली 6 एचएच माईनर बृज से लेकर चक 7 एचएच रोड़ तक डामरीकरण सड़क का शिलान्यास किया । इस सड़क के निर्माण कार्य पर 20 लाख 60 हजार की लागत आएगी। विधायक गौड़ ने पूजा अर्चना के साथ कार्य का शुभारम्भ किया।

गौड़ ने कार्यक्रम के पश्चात चक 6 एचएच हेतराम वाला के गुवाड़ में एक जनसभा को संबोधित किया, जिसमें बड़ी संख्या में ग्रामीण इकठ्ठे हुए। सरपंच राकेश कुमार बेनीवाल ने विधायक गौड़ का माला पहनाकर, सुरेन्द्र सारण ने पगड़ी पहनाकर, देवीलाल माहर ने स्मृति चिन्ह देकर सम्मान किया। कुलदीप कासनिया एवं मंडी सचिव ने शॉल ओढ़ाकर स्वागत व सम्मान किया।
विधायक गौड़ ने बताया कि गत ढ़ाई वर्ष के कार्यकाल में इस ग्राम पंचायत में ढ़ाई करोड़ से अधिक के विकास कार्य करवाये गये है, जो कि अपने आप में एक बड़ी उपलब्धि है।

विधायक गौड़ ने कहा कि इस पंडाल की भीड़ को देखकर मेरी इसी जगह पर हुई चुनावी सभा की याद आ गई। विधायक ने कहा कि कृषि उपज मंडी समिति द्वारा अब तक 4 करोड़ रूपये की सड़के स्वीकृत की गई है, जबकि 6 करोड़ रूपये की लागत से गांवों में सड़कों का निर्माण करवाया जायेगा।

गौड़ ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सराहना करते हुए कहा कि गहलोत सरकार ने गंगानगर जिले को 100 करोड़ रूपये कृषि महाविधालय के लिये तथा 325 करोड़ रूपये मेडिकल कॉलेज के निर्माण हेतु दिये है। गौड़ ने कहा कि मेडिकल कॉलेज बनने के बाद 150 बच्चों का चिकित्सक के लिये एडमिशन होगा। ग्रामीणों ने चक 6 एचएच स्कूल में इंटरलॉकिंग व वर्षा का पानी की निकासी, नवोदय स्कूल के पास क्षतिग्रस्त सड़क को ठीक कराने का अनुरोध किया।

विधायक ने जमीन पर बैठ कर सुनी ग्रामीणों की समस्याएं

विधायक राजकुमार गौड़ ने सड़क के शिलान्यास कार्यक्रम के पश्चात पंडाल में नीचे दरी पर ग्रामीणों की समस्याएं सुनी। उपस्थित महिलाओं ने नरेगा में कार्य देने, नरेगा मजदूरी को बढ़ाने, प्रधानमंत्राी आवास योजना का लाभ दिलाने, वार्ड नम्बर 5 में सड़क निर्माण सहित अन्य विकास कार्यों के लिये अनुरोध किया।

इस अवसर पर सरपंच सर्व राकेश बेनीवाल, जगदीश बागड़वा, गुरूप्रताप सिंह, सरपंच देशराज, पूर्व सरपंच भूपराम तालनिया, छमिन्दर सिंह, मनोहर लाल, पालाराम, चाणनराम, हनुमान बेनीवाल, देवीलाल, ईमीलाल शर्मा, बलकरण सिंह, रामलाल मास्टर, रामेश्वर, भूप घोड़ेला, संजय पेंसिया, दयालाराम दर्जी,सुरेन्द्र सहारण सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें-गोपालन मंत्री बोले-राज्य में नंदीशालाएं बनेगी व पशुओं के लिए 102 एंबुलेंस सेवा शुरू होगी