न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कोच गैरी स्टेड का कॉन्ट्रैक्ट 3 साल के लिए बढ़ाया गया

5

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को उनका कॉन्ट्रैक्ट बढ़ाने के फैसले को मंजूरी दे दी

वेलिंग्टन। न्यूजीलैंड को 2019 क्रिकेट वल्र्ड कप के फाइनल में पहुंचाने वाले कोच गैरी स्टेड का कॉन्ट्रैक्ट 3 साल के लिए बढ़ा दिया गया है। अब वे 2023 में भारत में होने वाले वनडे वल्र्ड कप में भी टीम के कोच रहेंगे। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को उनका कॉन्ट्रैक्ट बढ़ाने के फैसले को मंजूरी दे दी।

हेड को माइक हेसन की जगह 2018 में 2 साल के लिए टीम का कोच बनाया गया था। हेसन 6 साल तक कीवी टीम के कोच रहे थे। अब हेड की देखरेख में ही टीम 2021 में भारत और 2022 में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वल्र्ड कप में हिस्सा लेगी।

हेड की कोचिंग में न्यूजीलैंड टीम वर्ल्ड कप फाइनल खेली थी

उनकी कोचिंग में ही न्यूजीलैंड टीम लगातार दूसरी बार वनडे वल्र्ड कप के फाइनल में पहुंची थी। लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल और सुपर ओवर दोनों टाई होने पर बाउंड्री काउंट नियम की वजह से टीम का पहला खिताब जीतने का सपना पूरा नहीं हो सका।

खिलाड़ियों ने 2 साल में मुझे हमेशा सपोर्ट किया – स्टेड

न्यूजीलैंड बोर्ड के इस फैसले के बाद स्टेड ने कहा कि मुझे इन दो सालों में खिलाडिय़ों, सपोर्ट स्टाफ और बोर्ड से पूरा समर्थन मिला है। उम्मीद है कि यह सिलसिला आगे भी बरकरार रहेगा। उन्होंने आगे कहा कि एक टीम के तौर पर हम मजबूत हो रहे हैं। भविष्य में हमें कई अहम सीरीज खेलनी है। इसे लेकर सभी खिलाड़ी बहुत पॉजिटिव हैं। मुझे उम्मीद है कि हम तीनों फॉर्मेट(वनडे, टी-20 और टेस्ट) में अच्छा करेंगे।

न्यूजीलैंड टीम ने कोरोना के कारण 6 महीने से क्रिकेट नहीं खेली

न्यूजीलैंड टीम ने कोरोना के कारण 6 महीने से क्रिकेट नहीं खेला है। हालांकि, बोर्ड समर सीजन के लिए शेड्यूल तैयार कर रहा है। अगर सब ठीक रहा है, तो टीम 37 दिन का इंटरनेशनल क्रिकेट खेलेगी। इसमें वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट और तीन टी-20 की सीरीज शामिल है। विंडीज टीम नवंबर में न्यूजीलैंड दौरे पर जाएगी।

नवंबर में वेस्टइंडीज टीम का न्यूजीलैंड दौरा

वहीं, न्यूजीलैंड टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी 5 टी-20 की सीरीज खेलेगी। इसके अलावा बांग्लादेश के खिलाफ भी तीन टी-20 और इतने ही वनडे की सीरीज भी शेड्यूल है। चारों देशों ने न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड को सीरीज के लिए हामी भरी है। हालांकि, कोरोना के काबू रहने की स्थिति में ही यह सीरीज होगी।