निसान इंडिया ने नवंबर 2021 में 5605 वाहनों की थोक बिक्री दर्ज की

निसान इंडिया ने ऑल-न्‍यू निसान मैगनाइट के सफल लॉन्‍च की बदौलत, नवंबर 2021 में निसान तथा डाट्सुन रेंज के 2651 वाहनों की घरेलू थोक बिक्री और 2954 वाहनों का निर्यात दर्ज किया है। निसान इंडिया ने नवंबर माह के दौरान, घरेलू बाजार में 161% की बढ़त दर्ज की जबकि निर्यात में वित्‍त वर्ष 2021 में 152% वर्ष-दर-वर्ष बढ़त हुई।

निसान मोटर इंडिया लिमिटेड के प्रबंध निदेशक राकेश श्रीवास्तव ने कहा, “लॉन्‍च के बाद से अब तक बिग, बोल्‍ड, ब्‍युटिफुल ऑल-न्‍यू निसान मैगनाइट की 7300 से अधिक बुकिंग्‍स हो चुकी हैं, मौजूदा समीकरणों को बदलने वाले इस एसयूवी को शानदार कस्‍टमर रिस्‍पॉन्‍स मिला है और 31% बुकिंग्‍स डिजिटल इकोसिस्‍टम से मिली हैं। हमारा ज़ोर ग्राहकों को कार स्‍वामित्‍व की न्‍यूनतम कीमत पर बेहतरीन अनुभव उपलब्‍ध कराने का है और इसी को ध्‍यान में रखकर हमने ग्राहकों की सुविधा के लिए 18 नए सर्विस स्‍टेशन जोड़े हैं।”

ऑल-न्‍यू निसान मैगनाइट सर्वश्रेष्‍ठ और सबसे कम रखरखाव लागत यानि 30 पैसे/किमी (50,000 किलोमीटर के लिए) के साथ आती है। इसके साथ 2 साल (50,000 किमी) की वारंटी मिलती है, जिसे मामूली खर्च पर 5 वर्षों (100,000 किमी) के लिए बढ़ाया जा सकता है। निसान के उपभोक्‍ता निसान सर्विस हब या निसान कनेक्ट के ज़रिए सर्विस की बुकिंग कर सकते हैं और निसान सर्विस कॉस्ट कैलकुलेटर के ज़रिए सर्विस में लगने वाले खर्च की ऑनलाइन जानकारी ले सकते हैं। इससे पूरी प्रक्रिया बहुत पारदर्शी हो जाती है और इसे निसान के 1500 से ज़्यादा शहरों में उपलब्ध 24/7 रोडसाइड असिस्टेंस का भी सहयोग मिलता है।

उपभोक्‍ताओं के स्वास्थ्य और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए निसान डीलरशिप्स पर निसान और डाट्सुन कार लाने और उसे वापस ग्राहकों तक पहुंचाने के लिए ‘कंवीनियंस ऑफ डोरस्टेप सर्विस’ तथा ‘पिक-अप एंड ड्रॉप-ऑफ’ सेवा उपलब्ध है। इससे संक्रमण का जोखिम कम होता है और ग्राहकों के अपने काम में भी बहुत कम बाधा पड़ती है। साथ ही, ‘निसान एक्सप्रेस सर्विस’ भी है जिसमें केवल 90 मिनट में शीघ्रतापूर्वक गाड़ी की सर्विस की जाती है।

निसान इंडिया ने ग्राहकों के लिए कार खरीदारी का अनुभव बेहतर बनाने के उद्देश्‍य से इस महीने की शुरुआत में निसान मैगनाइट ग्राहकों के लिए इनोवेटिव वर्चुअल सेल्स एडवाइज़र लॉन्च किया है। इसे कंपनी के डिजिटल प्लेटफार्म [email protected] के हिस्से के तौर पर शुरू किया गया है।

वर्चुअल सेल्स एडवाइजर से निसान ग्राहकों को रियल-टाइम में उत्पाद के बारे में पूरी विशेषज्ञ जानकारी मिलती है। इसमें वाहन, उत्पाद और ओनरशिप से जुड़े प्रश्नों का उत्तर, वेरिएंट्स से जुड़ी सलाह, फाइनेंसिंग और एक्सचेंज के विकल्पों की जानकारी और वर्चुअल टेस्ट ड्राइव की सुविधा मिलने के साथ ही कार की ऑनलाइन बुकिंग भी की जा सकती है। इस प्लेटफॉर्म से ग्राहकों को संपूर्ण जानकारी और लेन-देन में सहायता मिलती है ताकि उन्हें कार खरीदने के मामले में सही निर्णय लेने में मदद मिले।

यह ग्राहकों के शॉप@होम डिजिटल प्लेटफॉर्म के ज़रिए डिजिटल तरीके से कॉन्टैक्टलेस कार खरीदने के अनुभव को बेहतर बनाता है। इसमें ग्राहकों को वर्चुअल शोरूम का अनुभव करने और गाड़ी का वर्चुअल टेस्ट ड्राइव करने की सुविधा मिलती है। इसके ज़रिए ग्राहकों को कार पर्सनलाइज़ करवाने के विकल्प मिलते हैं। साथ ही वे अपनी मौजूदा कार की एक्सचेंज वैल्यू का पता लगा सकते हैं, ईएमआई की पता लगाकर उसकी तुलना कर सकते हैं और अपनी पर्सनलाइज्‍़ड कार को बुक करने से पहले उसके फाइनेंस के लिए आवेदन कर सकते हैं।

निसान इंडिया सब्सक्रिप्शन प्लान भी लेकर आई है, जिसमें दिल्ली एनसीआर, हैदराबाद और चेन्नई के ग्राहकों को ‘व्हाइट प्लेट’ और “बाय बैक ऑप्शन” के साथ गाड़ी खरीदने की विकल्प मिलता है। यह प्लान जीरो डाउन पेमेंट, जीरो इंश्योरेंस कॉस्ट, जीरो मेंटेनेंस कॉस्ट के साथ आता है।

निसान इंडिया के निसान और डाट्सुन उत्पादों की पूरी रेंज कैंटीन स्टोर डिपार्टमेंट्स (सीएसडी) में भी उपलब्ध है। रक्षा कर्मी अब पूरे देश के सीएसडी डिपो के ज़रिए सीएसडी से अनुमोदित छूट और ऑफर्स का फायदा उठा सकते हैं।

यह भी पढ़ें-वॉल्वो कार इंडिया ने लॉन्च की नई पेट्रोल माइल्ड-हाइब्रिड एक्ससी90