दिल्ली में ईडी दफ्तर पहुंचीं नोरा फतेही

53
नोरा फतेही
नोरा फतेही

200 करोड़ की ठगी और सुकेश चंद्रशेखर से जुड़ा है मामला

नई दिल्ली। 200 करोड़ की ठगी और सुकेश चंद्रशेखर मामले में पूछताछ के लिए नोरा फतेही दिल्ली के प्रवर्तन निदेशालय कार्यालय पहुंचीं। बता दें कि मनी लॉन्ड्रिंग मामले में एक्ट्रेस से पहले भी कई बार पूछताछ हो चुकी है। नोरा से ईडी पांचवीं बार पूछताछ कर है। इससे पहले 15 सितंबर को भी नोरा से इस मामले में पूछताछ हुई थी। दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा की नजर इस मामले से जुड़े हर शख्स पर टिकी हुई है। हाल ही में सुकेश की मैनेजर पिंकी ईरानी को भी दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।

इससे पहले भी हो चुकी है पूछताछ

नोरा फतेही
नोरा फतेही

पिछली पूछताछ में दिल्ली पुलिस ने नोरा के साथ सुकेश की करीबी पिंकी इरानी को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ की थी। रिपोट्र्स की मानें तो इस दौरान दिल्ली पुलिस ने काफी सारी इंनवेस्टीकेशन को क्लीयर कर ली थी। इस दौरान करीब 5 घंटे से अधिक पूछताछ की गई थी। रिपोट्र्स के मुताबिक नोरा से सुकेश और उसके पैसों से जुड़े कई सवाल पूछे गए। बता दें कि मामले में अभी तक हुई पूछताछों में नोरा सुकेश से महंगे गिफ्ट लेना स्वीकार कर चुकी हैं। हालांकि उन पूछताछों में नोरा का कहना ने कहा था कि उसका सुकेश के आपराधिक कार्यों से कोई लेना देना नहीं है।

दिल्ली पुलिस ने दर्ज की थी स्नढ्ढक्र

इस मामले में पहली एफआईआर दिल्ली पुलिस ने दर्ज की थी। वहीं ईडी और दिल्ली पुलिस का आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ भी इस मामले में जांच कर रहा है। यह इस मामले में नोरा से कुल पांचवीं पूछताछ है। वहीं इस मामले में अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज, श्रद्धा कपूर, शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्रा का नाम भी शामिल है।

जैकलीन से भी हो चुकी है पूछताछ

बता दें कि इसके पहले इस मामले में बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस से भी पूछताछ हो चुकी है। जैकलीन से दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने करीब आठ घंटे तक पूछताछ की थी।स्पेशल सीपी क्राइम रविंद्र यादव के मुताबिक, इस मामले में नोरा फतेही और जैकलीन फर्नांडीज का कोई सीधा कनेक्शन सुकेश चंद्रशेखर के साथ नहीं था।

सहयोगात्मक है नोरा का रुख

रिपोट्स की मानें तो नोरा ने अभी तक पूछताछ में दिल्ली पुलिस का पूरा सहयोग किया है। पूछताछ के दौरान नोरा का रुख सहयोगात्मक रहा है। अब देखना होगा कि पुलिस की इन्वेस्टिगेशन कहां तक पहुंचती है। इस मामले में पुलिस का क्या बयान आता है.. क्या नोरा से फिर से इस मामले में पूछताछ होगी या यह जांच किसी निर्णायक मोड़ पर पहुंचेगी।

यह भी पढ़ें : बिना बेहोश किए हाथ-पैर बांध कर दिया ऑपरेशन