देश में अब कोरोना वायरस के डेल्टा प्लस वैरिएंट के मामले सामने आ रहे, अब तक 51 केस

20

देश में कोरोना वायरस के डेल्टा प्लस वैरिएंट के मामले सामने आ रहे हैं। तमिलनाडु में डेल्टा प्लस वैरिएंट के नए मामले सामने आए हैं। तमिलनाडु के स्वास्थ्य सचिव के मुताबिक, हम नियमित रूप से लगभग 1000 नमूने (अप्रैल से) भेज रहे हैं।

इनमें 70 फीसद से अधिक मामले डेल्टा वैरिएंट से जुड़े हुए थे। उन्होंने बताया कि 3 सैंपल में डेल्टा प्लस वैरिएंट मिला। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय महामारी विज्ञान संस्थान ने डेल्टा प्लस वैरिएंट (नमूनों के दूसरे सेट में) के 6 मामलों की पहचान की।

बता दें कि देशभर में कोरोना वायरस के डेल्टा प्लस वैरिएंट के अब तक कुल 51 मामले सामने आ चुके हैं। इसके साथ ही अब तक इस वैरिएंट से संक्रमित तीन लोगों की मौत हुई है।

कोरोना वायरस के डेल्टा वैरिएंट के सबसे ज्यादा 22 मामले महाराष्ट्र में पाए गए हैं। केंद्र सरकार ने इसे वैरिएंट आफ कंसर्न(चिंताजनक वैरिएंट) घोषित किया है लेकिन विज्ञानियों की माने तो अभी इसके ज्यादा संक्रामक होने के सुबूत नहीं मिले हैं।

आइसीएमआर के महामारी विज्ञान और संचारी रोगों के पूर्व प्रमुख वैज्ञानिक रमन गंगाखेडकर ने डेल्टा प्लस वैरिएंट को लेकर कहा है कि डेल्टा वैरिएंट बहुत फैल गया है और ये चिंता का एक रूप है। चूंकि यह चिंताजनक वैरिएंट है, इसलिए आपको डेल्टा प्लस को भी चिंताजनक वैरिएंट के रूप में भी देखना होगा।

यह भी पढ़ें-किसान आंदोलन : पंचकूला में हजारों किसान गवर्नर हाउस रवाना हुए, कई जगहों पर तोड़े बैरिकेड्स