पाली: वीरेन्द्रसिंह चौधरी की आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति को लेकर समीक्षा

11
dainik jaltedeep
dainik jaltedeep

पाली। अतिरिक्त जिला कलक्टर वीरेन्द्रसिंह चौधरी ने शुक्रवार को जिलाधिकारियों के साथ पाली नगर परिषद क्षेत्र के कफ्र्यूग्रस्त इलाकों व कन्टेनमेंट जोन में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति के प्रबंधों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि नाड़ी मोहल्ला में संक्रमित पाई गई महिला के नजदीकी 9 अन्य लोग पॉजीटिव पाए गए है। इसे में नाड़ी मोहल्ला के साथ इसके आस-पास के रहवासिय इलाकों में सैम्पलिंग का दायरा व गति बढ़ाने की जरूरत है।

पाली अतिरिक्त जिला कलक्टर वीरेन्द्रसिंह चौधरी ने शुक्रवार को जिलाधिकारियों के साथ आपूर्ति के प्रबंधों की समीक्षा की।

उन्होंने इसके लिए चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। अतिरिक्त जिला कलक्टर ने कहा कि पाली मेडिकल कॉलेज व बांगड़ अस्पताल समेत अन्य चिकित्सा संस्थानों में 28 वेन्टीलेटर्स की उपल धता है। उन्होंने वेन्टीलेटर के संचालन के लिए कार्मिकों को दुबारा आवश्यक प्रशिक्षण देने की जरूरत प्रतिपादित की। उन्होंने कहा कि वेन्टीलेटर्स को निर्धारित पैरामीटर पर संचालित करना आवश्यक है।

उन्होंने घर-घर सर्वे कर रहे चिकित्सा दलों को आईएलआई के संदिग्ध लोगों के सै पल अनिवार्य तौर पर लेने की हिदायत दी। उन्होंने कहा कि संदिग्ध लोगों को क्वारेंटाईन किया जाना आवश्यक है। अभी कोरोना के लक्षण प्रतित नहीं होने वाले रोगी भी मिल रहे है ऐसे में चिकित्सा दलों को ऐसे संदिग्धों की मॉनिटरिंग करनी होगी। उन्होंने कहा कि नाड़ी मोहल्ला क्षेत्र में संक्रमित पाई गई महिला के नजदीकी स पर्क वाले 12 लोगों के सैम्पल जांच के लिए भिजवाएं गए थे।

यह भी पढ़ें-पाली में आवश्यक चिकित्सकीय सेवाएं जारी रखने के निर्देश

इनमें से 9 लोगों को पॉजीटिव पाया गया है जबकि 3 सैम्पल नेगेटिव आए है। जिले से 525 सै पल जांच के लिए भिजवाएं गए थे जिनमें से 243 सै पलों की रिपोर्ट आना शेष है। अतिरिक्त जिला कल टर ने कफ्र्यूग्रस्त क्षेत्र में बेवजह घरों से बाहर निकने वाले लोगों पर सख्ती करने को कहा।

पाली नगर परिषद क्षेत्र के कफ्र्यूग्रस्त इलाकों व कन्टेनमेंट जोन में आवश्यक वस्तुओं की जिलाधिकारियों के साथ आपूर्ति के प्रबंधों की समीक्षा की।

अतिरिक्त जिला कलक्टर ने कफ्र्यूग्रस्त क्षेत्रों के साथ कन्टेनमेंट जोन में आवश्यक वस्तुओं की निर्बाध आपूर्ति के साथ नगर परिषद क्षेत्र में गरीबों असहायों व जरूरतमंदों में राशन वितरण की जानकारी ली। उन्होंने बताया कि पाली के मजदूरों को मध्यप्रदेश राज्य सीमा तक पहुंचाने के लिए पणिहारी चैराहें सोजत व साण्डेराव के मजदूरों को मध्यप्रदेश राज्य की सीमा तक पहुंचाने के लिए सोजत व साण्डेराव में रोड़वेज कार्मिकों की 24 घंटे ड्यूटी लगाई गई है।

इसके अलावा केन्द्रीय बस स्टेण्ड पर भी चालकों व परिचालकों की तैनाती की गई है। उन्होंने कहा कि उार प्रदेश के श्रमिकों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए राज्य सरकार जो भी दिशा निर्देश देगी उसके अनुरूप कार्य किया जाएगा। बैठक में डीएसओ एस.डी.पुरोहित, मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ. के.सी.अग्रवाल, मु य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.आर.पी.मिर्धा, पीएमओ डॉ. आर.पी.अरोड़ा, जिला परिवहन अधिकारी राजेन्द्र दवे समेत संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।