पीसीबी ने इंग्लैंड दौरे के लिए किया पाकिस्तान टीम का एलान

6
pcb
pcb

नए खिलाडिय़ों को भी मिला मौका

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इंग्लैंड दौरे पर जाने वाली टीम का एलान कर दिया है। शुक्रवार की दोपहर को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 29 सदस्यीय टीम का चयन किया है, जो इंग्लैंड में टेस्ट और टी20 सीरीज खेलेगी। इस टीम में कई नए खिलाड़ी शामिल हैं, जबकि पूर्व कप्तान सरफराज अहमद की वापसी हो गई। इतना ही नहीं, एक 36 साल के तेज गेंदबाज को भी टीम में फिर से शामिल किया गया है।

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच अगस्त में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज और इतने ही मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है

मेजबान पाकिस्तान के बीच अगस्त में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज और इतने ही मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है। इंग्लैंड की टीम इससे पहले जुलाई में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी, जबकि पाकिस्तान का कोरोना वायरस के बाद ये पहला दौरा होगा। बता दें कि पाकिस्तान टीम के दो खिलाडिय़ों (मोहम्मद आमिर और हारिस सोहेल) ने इंग्लैंड दौरे पर जाने से इनकार कर दिया था। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने युवा बल्लेबाज हैदर अली को पहली बार राष्ट्रीय टीम में जगह दी है।

यह भी पढ़ें-बाबर आजम बनाए गए पाकिस्तान वनडे टीम के कप्तान, पीसीबी ने की कौन्ट्रेक्ट लिस्ट की घोषणा

हैदर अली ने इसी साल साउथ अफ्रीका में खेले गए अंडर 19 वल्र्ड कप में दमदार प्रदर्शन किया था। इसके अलावा पाकिस्तान सुपर लीग में भी उन्होंने अपने प्रदर्शन चयनकर्ताओं का दिल जीता है। इस टीम में कासिफ भट्टी को भी शामिल किया गया है। इन्होंने अभी तक एक भी मैच पाकिस्तान टीम के लिए नहीं खेला है।

पीसीबी ने 36 साल के तेज गेंदबाज सोहेल खान को टीम में जगह दी है। 2017 में पाकिस्तान के इस पेसर ने आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला था। अभी तक सोहेल खान ने देश के लिए 9 टेस्ट, 13 वनडे इंटरनेशनल और 5 टी20 मैच खेले हैं। इन मैचों में उन्होंने क्रमश: 27 विकेट, 19 विकेट और 5 विकेट चटकाए हैं। वहीं, पूर्व कप्तान सरफराज खान की भी लंबे समय के बाद टीम में वापसी हुई है।

वे विकेटकीपर के तौर पर टीम का हिस्सा हैं।
ओपनर: आबिद अली, फखर जमां, इमाम उल हक और शान मसूद मध्य क्रम बल्लेबाज: अजहर अली (कप्तान), बाबर आजम (टेस्ट उपकप्तान और टी20 के कप्तान), असद शफीक, फवाद आलम, हैदर अली, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हफीज और शोएब मलिक।

विकेटकीपर: मोहम्मद रिजवान और सरफराज अहमद।

तेज गेंदबाज: फहीम अशरफर, हैरिस रउफ, इमरान खान, मोहम्मद अब्बास, मोम्मद हसनैन, नसीम शाह, शाहीन अफरीदी, सोहेल खान, उस्मान खान शिनवारी और वहाब रियाज।

स्पिनर: इमाद वसीम, काशिफ भट्टी, शादाब खान और यासिर शाह