प्रशासन शहरों के संग अभियान का लोग ज्यादा से ज्यादा फायदा लें : विनोद कुमार

10

हनुमानगढ़। प्रशासन शहरों के संग अभियान का लोग ज्यादा से ज्यादा फायदा उठाएं। जहां पट्टे कम बने हैं। वहां के लोग पट्टे बनाएं। जब तक मकान का पट्टा नहीं बनता, मालिकाना हक भी नहीं मिलता, हम लोन इत्यादि भी नहीं ले सकते। ये कहना है हनुमानगढ़ विधायक चौधरी विनोद कुमार को जो शनिवार को प्रशासन शहरों के संग अभियान के अंतर्गत जंक्शन स्थित दुर्गा मंदिर धर्मशाला में नगर परिषद की ओर से आयोजित शिविर को संबोधित कर रहे थे।

विधायक चौ. विनोद कुमार ने कहा कि जब जब गहलोत सरकार आई है उन्होने लोगों की समस्याओं के निस्तारण को लेकर गांव गांव शहर-शहर शिविर लगाकर लोगों को अधिकतम राहत प्रदान करने की कोशिश की है। लिहाजा इन शिविरों का लोग ज्यादा से ज्यादा फायदा लें। शिविर में 200 लोगों को पट्टा वितरण किया गया। शिविर को संबधित करते हुए चौ. विनोद कुमार ने हनुमानगढ़ के लोगों और हनुमानगढ़ शहर की प्रशंसा करते हुए कहा कि हनुमानगढ़ जैसे लोग पूरी दुनिया में नहीं है और हनुमानगढ़ शहर सबसे बढिया है।

उन्होने कहा कि अगर बाहर रहने वाला यहां का कोई निवासी पिछले एक साल में यहां नहीं आया हो और अब शहर में आए तो वो शहर को पहचान नहीं पाएगा। सिविल लाइंस में सड़के, शहर में लाइट इत्यादि को लेकर विधायक ने नगर परिषद चेयरमैन के कार्यों की प्रंशसा की। साथ ही बताया कि भगत सिंह चौक से सतीपुरा तक रोड़ बनाने के लिए 6 करोड़ मंजूर हैं। ठेका कंपनी चली गई। नई ठेका कंपनी से जल्द कार्य शुरू करवाएंगे।

उन्होने कहा कि शहर में गर्ल्स कॉलेज के बाद कृषि कॉलेज और अब मेडिकल कॉलेज की सौगात मिली है। उन्होने चुटकी लेते हुए कहा कि पहले लोग कहते थे कि आदमी मुक जे, लेकिन काम कोनी मुके। लेकिन हनुमानगढ़ में तो अब काम मुक गयो। उन्होने साढ़े तीन करोड़ की लागत से फुट ओवरब्रिज शीघ्र बनने, टाउन में पार्क, डिस्ट्रीक्ट पार्क, इत्यादि को लेकर कहा कि शहर को अच्छी सौगात मिल रही है।

यह भी पढ़े- बहुत दूरदृष्टि के साथ गांधी ने खड़ा किया आजादी का आंदोलन : डॉ. सैनी