प्रधानमंत्री ने का कांग्रेस पर बड़ा हमला- पुडुचेरी में निकाय चुनाव टालने वाले पढ़ा रहे लोकतंत्र का पाठ

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर में आयुष्मान भारत योजना की शुरुआत की। दिल्ली से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से स्थानीय लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि उनका सपना सभी को गुणवत्तापूर्ण एवं किफायती आवश्यक स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराना है। इस दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला, पीएम मोदी ने कहा कि पुडुचेरी में स्थानीय निकाय चुनाव कराने में रुकावट पैदा करने वाले लोकतंत्र का पाठ पढ़ा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पुडुचेरी में सत्ता में कायम पार्टी स्थानीय निकाय चुनाव नहीं करा रही और उन्हें लोकतंत्र का पाठ पढ़ा रही है। पुडुचेरी में दशकों के इंतजार के बाद 2006 में स्थानीय निकाय चुनाव हुए थे और उनका कार्यकाल 2011 में ही खत्म हो गया था। इससे राजनीतिक दलों की कथनी और करनी का फर्क पता चलता है। उल्लेखनीय है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि देश में कोई लोकतंत्र नहीं है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि केंद्रशासित प्रदेश बनने के बाद जम्मू-कश्मीर ने कम समय में त्रिस्तरीय पंचायत व्यवस्था को स्वीकार कर काम आगे बढ़ाया है। वहीं पुडुचेरी में सुप्रीम कोर्ट के पंचायत एवं नगर निकाय चुनाव कराने के निर्देश के बावजूद वहां की सरकार चुनाव नहीं करा रही है।