जल जीवन मिशन के कार्य में जिले में लाये प्रगति, घर-घर नल कनेक्शन के हो कार्य : पंत

40

अतिरिक्त मुख्य सचिव ने ली जल जीवन मिशन के अधिकारियों की बैठक, दिये निर्देश

जैसलमेर। अतिरिक्त मुख्य सचिव, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी एवं भू जल विभाग सुधांश पंत ने जैसलमेर जिले में जल जीवन मिशन के तहत हो रहे कार्यो की प्रगति की समीक्षा करते हुए जलदाय विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे इस कार्य में प्रगति लाकर, घर-घर नल कनेक्षन के कार्य करवावें ताकि लोगो को इस मिशन से पेयजल की सुविधा का पूरा लाभ मिले।

अतिरिक्त मुख्य सचिव पंत बुधवार को जैसलमेर जिला कलेक्ट्री सभाकक्ष जल जीवन मिशन एवं अटल भूजल योजना के संबंध में जलदाय एवं भूजल विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक ले रहे थे। बैठक में मुख्य अभियन्ता नीरज माथुर, अतिरिक्त जिला कलक्टर हरिसिंह मीणा, मुख्य कार्यकारी नारायणसिंह चारण के साथ ही जल जीवन मिशन से जुड़े अधिकारी उपस्थित थे।

अतिरिक्त मुख्य सचिव पंत ने जलदाय विभाग के अधिकारियों को निर्देेश दिये कि वे जल जीवन मिषन के तहत प्राथमिकता से इस जिले की विषम परिस्थिति को देखते हुए विद्यालयों, आंगनवाडी केन्द्र, स्वास्थ्य केन्द्रों को पेयजल से जोडने की कार्यवाही करावें।

उन्होने जिले में जल जीवन मिशन के तहत स्वीकृत योजनाओं की निविदा प्रक्रिया समय सीमा में जारी करके कार्यो के आदेश जारी करावें ताकि जल जीवन मिशन से ग्रामीणों को शुद्ध पेयजल उनके घर तक उपलब्ध हो सके। उन्होने इस कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं बरतने एवं जलदाय विभाग को टीम भावना से कार्य कर, इस कार्य में विशेष रूचि दिखाने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें-कोविड वॉरियर्स कौशल विकास केंद्र का शुभारंभ