राजस्थान: खरीद-फ़रोख्त ऑडियो पर केंद्रीय मंत्री से पूछताछ

6
गजेन्द्र सिंह शेखावत, Gajendra Singh Shekhawat
गजेन्द्र सिंह शेखावत, Gajendra Singh Shekhawat

एसओजी ने पीएस के जरिए नोटिस भेजा, बयान और वॉइस सैंपल देने को कहा है: शेखावत

राजस्थान में विधायकों की खरीदफ़रोख्त से जुड़े वायरल ऑडियो में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने अब केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को नोटिस दिया है। शेखावत की तरफ से उनके सेक्रेटरी ने ये नोटिस रिसीव किया। इस बीच राजस्थान सरकार द्वारा हरियाणा सरकार को एक पत्र भी लिखा गया है। इसमें राजस्थान की एटीएस, एसओजी टीम का सहयोग करने के लिए हरियाणा पुलिस को निर्देश देने के लिए कहा गया है। शेखावत ने कहा कि एसओजी ने निजी सचिव के मार्फत नोटिस भिजवाया है। मामले में बयान और वॉइस सैंपल देने के लिए कहा गया है।इससे पहले वायरल ऑडियो पर गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा था कि ऑडियो फेक है। मैं मारवाड़ी बोलता हूं जबकि इसमें झुंझुनूं टच है। जिस गजेंद्र का जिक्र है उसके पद या जगह तक का जिक्र नहीं है। ऑडियो जोड़- तोड़ कर भी तैयार हो सकता है।

राजस्थान की एटीएस, एसओजी टीम का सहयोग करने के लिए हरियाणा पुलिस को निर्देश देने के लिए कहा गया है

एसओजी अब तक खाली हाथ

पायलट सहित 19 विधायकों की तलाश में रविवार को एसओजी की टीम दिल्ली पहुंची और कई होटल खंगाले, लेकिन कुछ नहीं मिला। बाद में सूचना मिली कि पायलट खेमा हरियाणा के मानेसर में है तो अफसर आननफानन में मानेसर पहुंचे, लेकिन देर रात तक वहां भी कुछ हाथ नहीं लगा।

ह भी पढ़े- राजस्थान: अब प्रदेश में सीबीआई जांच के लिए लेनी होगी परमिशन, राज्य सरकार ने आदेश किया जारी

16 जुलाई को ऑडियो वायरल हुए थे

गुरुवार देर रात तीन ऑडियो वायरल हुए थे, जिसमें दो नाम सामने आए, संजय जैन और गजेंद्र सिंह। कांग्रेस मुय सचेतक महेश जोशी ने देर रात ही भंवरलाल शर्मा, गजेंद्र सिंह और संजय जैन के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई। मामले की जांच करते हुए शुक्रवार को एसओजी की एक टीम मानेसर के लिए रवाना हुई, लेकिन होटल में विधायक नहीं मिले।