श्रीराम काव्य पाठ राष्ट्रीय प्रतियोगिता के पोस्टर का किया विमोचन

60

श्रीराम के नाम से चलता यह संसार है – गोपी किशन मेहरा संरक्षक

राष्ट्रीय कवि संगम द्वारा श्री राम काव्य पाठ राष्ट्रीय प्रतियोगिता का आयोजन राष्ट्रीय स्तर पर किया जा रहा है । इसी क्रम में राष्ट्रीय कवि संगम जिला इकाई जैसलमेर द्वारा जिला स्तर पर आयोजित प्रतियोगिता के पोस्टर एवं पंजीयन लिंक का आज दुर्ग स्थित बाबा रामदेव मंदिर के प्रांगण में विमोचन किया गया L

जिला अध्यक्ष विजय कुमार बल्लाणी ने बताया कि संरक्षक गोपी किशन जी मेहरा और बालकिशन जी जगानी के कर कमलों से पोस्टर का विमोचन किया गया। इस अवसर पर मेहरा ने कहा कि राम है तो संसार है इसलिए प्रभु राम के चरणों में समर्पित इस प्रतियोगिता में सभी को बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए।

संरक्षक एवं शिक्षाविद बाल किशन जगानी ने कहा कि मनुष्य को मर्यादित जीवन जीना चाहिए और अगर किसी को मर्यादा को परिभाषित या समझना है तो राम का जीवन देखें। राम स्वयं में मर्यादा की सजीव पाठशाला है।

जिला अध्यक्ष विजय कुमार बल्लाणी ने बताया कि यह प्रतियोगिता सभी आयु वर्ग के लिए है। दशरथ नंदन श्री राम के शौर्य और शील – सौंदर्य पर केंद्रित इस प्रतियोगिता में प्रतिभागी को किसी भी रचनाकार की राम पर आधारित रचना का वाचन करना है।
जिला संयोजक मुकेश हर्ष भारत ने बताया कि इस प्रतियोगिता का पंजीयन गूगल फॉर्म के माध्यम से किया जाना है जिसकी अंतिम तिथि 8 सितंबर है|

जो प्रतिभागी 8 सितंबर से पूर्व पंजीयन करा लेगा वही प्रतिभागी इस प्रतियोगिता में भाग ले पाएगा । प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को सहभागिता प्रणाम पत्र से पुरस्कृत किया जाएगा साथ ही 3 सर्वश्रेष्ठ प्रतिभागियों को राज्य स्तर पर जिले का प्रतिनिधित्व करने का अवसर प्रदान किया जाएगा।

हर्ष ने बताया कि प्रतियोगिता के भार को देखते हुए युवा कवि मुकेश बिस्सा को इस प्रतियोगिता का सहसंयोजक बनाया गया है जिला मंत्री पुष्पेंद्र व्यास ने सभी से अपील की कि श्री राम काव्य पाठ राष्ट्रीय प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए सभी को अधिक से अधिक संख्या में भाग लें। प्रतियोगिता के सहसंयोजक मुकेश बिस्सा ने नवीन दायित्व का निर्वहन करने की शपथ ली। बाबा रामदेव मंदिर के पुजारी गोपाल छंगाणी ने सभी का आभार व्यक्त किया।

यह भी पढ़ें-बीकानेर में कैंसरग्रस्त बच्चों के साथ जन्माष्टमी महोत्सव मनाया गया