डीडवाना और जालौर में रेनो इंडिया के शोरूम

12

राजस्थान में अपने नेटवर्क का विस्तार किया रेनो इंडिया ने

17 नए सेल्स एवं सर्विस टचपॉइन्ट्स का किया उद्घाटन

जयपुर। रेनो इंडिया ने 2 नए शोरूमों- रेनो डीडवाना और रेनो जालौर (ऋषभ कार्स प्रा.लिमिटेड) के उद्घाटन के साथ राजस्थान में अपने नेटवर्क का विस्तार किया है। ये नई डीलरशिप्स डीडवाना, जालौर और आस-पास के क्षेत्रों के उपभोक्ताओं को रेनो इंडिया के सर्वश्रेष्ठ प्रोडक्ट एवं सेवाएं उपलब्ध कराएंगी। रेनो की उग्र नेटवर्क विस्तार योजनाओं के तहत कंपनी ने देश भर में 17 नए सेल्स एवं सर्विस टचपॉइन्ट्स खोले हैं, जिनमें 14 शोरूम और 3 वर्कशॉप्स शामिल हैं। इन नई डीलरशिप्स के उद्घाटन के साथ देश भर में रेनो का नेटवर्क 390 सेल्स एवं 470 से अधिक सर्विस टचपॉइन्ट्स तक पहुंच गया है, जिसमें 200 से अधिक वर्कशॉप ऑन व्हील्स भी शामिल हैं।

रेनो की विश्वस्तरीय विकास योजनाओं के लिए भारत एक महत्वपूर्ण बाज़ार है और हमने इस गतिशील ऑटोमोटिव बाज़ार के लिए व्यापक रणनीति तैयार की है। अपने नेटवर्क को तेज़ी से विस्तारित करते हुए उपभोक्ताओं को आधुनिक प्रोडक्ट उपलब्ध कराने के हमारे प्रयास इसकी पुष्टि करते हैं। हालांकि मौजूदा स्थिति को देखते हुए हम ज़रूरी ऐहतियात बरत रहे हैं, यह देखकर अच्छा लगता है कि इस दौर में भी नए डीलर हमारी ओर आकर्षित हो रहे हैं और हमारे मौजूदा पार्टनस भी निवेश और विस्तार में रूचि ले रहे हैं। इससे हमें महानगरों के साथ-साथ देश के दूसरे से लेकर चौथे स्तर तक के शहरों में अपनी मौजूदगी बढ़ाने तथा अधिक से अधिक उपभोक्ताओं को अपनी सेवाएं प्रदान करने का मौका मिलेगा। वेंकटराम ममील्लापल्ले, कंट्री सीईओ एवं मैनेजिंग डायरेक्टर, रेनो इंडिया ऑपरेशन्स ने कहा।

जुलाई 2020 में रेनो ने 6,422 युनिट्स की रिकॉर्ड बिक्री दर्ज की, जो पिछले साल की तुलना में 75.5 फीसदी अधिक है। हाल ही में लॉन्च की गई ट्राइबर एएमटी और क्विड रेंज में पेश किए गए नए वजऱ्न के लिए हमें ज़बरदस्त प्रतिक्रिया मिली है। रेनो ने नए टर्बो पेट्रोल इंजन से युक्त डस्टर के लॉन्च की रणनीति भी तैयार की है, जिसके बाद यह अपने सेगमेन्ट में सबसे पावरफुल एसयूवी होगी। कारोबार रणनीति तथा नेटवर्क विस्तार के साथ-साथ उपभोक्ताओं तक पहुंचने के लिए डिजिटल प्लेटफॉम्र्स का व्यापक उपयोग किया जा रहा है, इस मुश्किल दौर में उन्हें सर्वश्रेष्ठ सेवाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं। इन सभी प्रयासों के चलते रेनो मौजूदा दौर में भी अपने कारोबार के प्रभावी प्रबंधन में सक्षम है।

हम हमेशा से अपने उपभोक्ताओं को सर्वश्रेष्ठ सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए उत्कृष्ट प्रयास करते रहे हैं, इसी के मद्देनजऱ हम अपने डीलरशिप नेटवर्क का विस्तार कर रहे हैं, जो बढ़ते उपभोक्ताओं को प्रभावी सेवाएं उपलब्ध कराने की दिशा में उत्कृष्ट प्रयास है। इसके अलावा, हम अपने उपभोक्ताओं के लिए कई आकर्षक ऑफर्स भी लेकर आए हैं जैसे भुगतान की आकर्षक योजनाएं, ईएमआई, कैश ऑफर्स, एक्सचेंज के फायदे और विशेष फाइनैंस रेट्स। साथ ही, अपने डीलर पार्टनर्स के साथ मिलकर काम करते हुए हमने कई विशेष पहलें की हैं, लक्ष्यों पर छूट दी है, वित्तीय लेनदेन और इन्वेंटरी होल्डिंग लागत को सुगम बनाया है, जिसके चलते, खासतौर पर इस चुनौतीपूर्ण दौर हमें अपने कारोबार संबधों को मजबूत बनाने में मदद मिली है। सुधीर मल्होत्रा, हैड-सेल्स एण्ड नेटवर्क, रेनो इंडिया नेे कहा।

नई खोली गई डीलरशिप्स को रेनो स्टोर अवधारणाओं के अनुसार डिज़ाइन किया गया है। रेनो स्टोर नई पीढ़ी की डीलरशिप्स हैं, जो आधनिक प्रोडक्ट्स, सेवाओं और एक्सेसरीज़ के साथ ब्राण्ड के मूल्यों के अनुरूप उपभोक्ताओं की बदलती ज़रूरतों को पूरा करने के लिए तत्पर हैं। रेनो डीडवाना शोरूम संतोष नगर, प्लॉट नंबर 1/2, डीडवाना लदनून रोड, ग्रामोथन स्कूल, डीडवाना में स्थित है तथा 900 वर्गफीट क्षेत्रफल में फैला है, जहां 2 कारों को डिस्प्ले किया जाएगा।

रेनो जालौर गांव बायपास, ताशखाना, बावड़ी, भीनमल रोड़, जालौर में स्थित है तथा 8000 वर्गफीट क्षेत्रफल में फैला है, जहां 2 कारों को डिस्प्ले किया जाएगा। स्वतन्त्रता दिवस के उपलक्ष्य में, रेनो ने एक विशेष अभियान ‘Reasons To Smile’ की शुरूआत भी की है, जिसके तहत उपभोक्ता डस्टर पर रु 70,000, क्विड पर रु 35,000 तथा ट्राइबर पर रु 30,000 तक के फायदे पा सकते हैं। अन्य ऑफर्स में शामिल हैं- पहले चार महीनों के लिए कोई ईएमआई नहीं और 6.99 फीसदी की विशेष दरों पर फाइनैंस। रेनो ने ऑनलाईन बुकिंग के विकल्पों एवं अन्य हस्तक्षेपों के साथ अपनी डिजिटल क्षमताओं और पोर्टफोलियो को सशक्त बनाया है। उपभोक्ता घर बैठे मामूली सी बुकिंग राशि के साथ रेनो इंडिया की वेबसाईट या माय रेनो ऐप के ज़रिए बुकिंग कर सकते हैं और रेनो फाइनैंस के साथ रिमोट तरीके से ऋण के लिए अनुमोदन भी पा सकते हैं।

रेनो अपने उपभोक्ताओं एवं डीलरशिप्स पार्टनर्स के स्वास्थ्य की सुरक्षा और कल्याण के लिए सभी ज़रूरी कदम उठा रही है। सभी डीलरशिप्स- शोरूम एवं वर्कशॉप्स को रोज़ाना खोलने से पहले फ्युमीगेट किया जाता है। डीलरशिप में सभी कर्मचारियों की स्वास्थ्य जांच की जाती है, सभी ज़रूरी जांच के बाद ही कर्मचारियों को काम शुरू करने की अनुमति दी जाती है। सभी डीलरशिप्स को सलाह दी गई है कि अपने स्टाफ, उपभोक्ताओं, मीटिंग रूम और टेस्ट ड्राइव फ्लीट के लिए नियमित मॉनिटरिंग, सामाजिक दूरी, तापमान की नियमित जांच, सैनिटाइज़ेशन को सुनिश्चित करें। सभी शोरूमों और वर्कशॉप्स पर मास्क और सैनिटाइजऱ उपलब्ध कराए जाएं।