सुशांत केस में रिया के भाई शोविक को 9 सितंबर तक एनसीबी की रिमांड पर भेजा गया

9

एनसीबी ने शुक्रवार देर रात रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक और सुशांत सिंह राजपूत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा को गिरफ्तार किया था

मुंबई। ड्रग्स कनेक्शन के मामले में शोविक चक्रवर्ती 9 सितंबर तक एनसीबी की रिमांड में रहेगा। मिरांडा को भी 4 दिन की रिमांड पर भेजा गया है। एनसीबी ने शुक्रवार देर रात रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक और सुशांत सिंह राजपूत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा को गिरफ्तार किया था। वहीं, मुंबई की एस्प्लेनेड कोर्ट ने कैजान इब्राहिम को जमानत दे दी। पहले उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया था।

दोनों को आज कोर्ट में पेश किया गया। जहां से उन्हें एनसीबी की कस्टडी में भेजा गया। एनसीबी ने 7 दिन की रिमांड मांगी थी, लेकिन अदालत ने इन्हें सिर्फ 4 दिन की रिमांड पर भेजा है। इससे पहले सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच के मामले में शनिवार को सीबीआई और एम्स की टीम एक्टर के बांद्रा वाले घर पहुंची थी। यहां डेढ़ घंटे तक वीडियोग्राफी और फोटोज लीं गईं। यहां सुशांत की बहन मीतू सिंह भी मौजूद थीं।

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने दीपेश से पूरी रात पूछताछ की। वह ड्रग्स मामले में रिया और दीपेश सावंत को गिरफ्तार कर सकती है। इस बीच, मुंबई के लोकमान्य तिलक हॉस्पिटल में शोविक और मिरांडा का मेडिकल टेस्ट कराया गया। उनके साथ ड्रग्स मामले में गिरफ्तार हुए कैजान इब्राहिम और जैद को भी हॉस्पिटल ले जाया गया। इन चारों का कोविड टेस्ट किया गया। सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

सबूतों के आधार पर ये गिरफ्तारी हुई है: एनसीबी डिप्टी डायरेक्टर

रिया के भाई शोविक और सैम्युल मिरांडा की गिरफ्तारी पर एनसीबी के डिप्टी डायरेक्टर केपीएस मल्होत्रा ने कहा, सबूतों के आधार पर ये गिरफ्तारी हुई है। डिजिटल सबूत और कैश बरामदगी के आधार पर यह गिरफ्तारी हुई है।

जैद और अन्य डीलर्स को लेकर मल्होत्रा ने कहा, ये लॉजिस्टिक की चेन में शामिल थे, जिसके चलते इनको पकड़ा गया है। हमने सीजर्स और चैट्स के आधार पर ही नहीं, टेक्निकल और डिजिटल सबूतों के आधार पर इन्हें गिरफ्तार किया है।

सुशांत और मिरांडा के बीच ड्रग्स संबंधों पर मल्होत्रा ने कहा, सैम्युल मिरांडा ने सुशांत के यहां जॉइन किया था और हमने मिरांडा को पकड़ा है। अभी पूछताछ करना बाकी है। कौन ड्रग्स डीलर कहां मिला ये ज्यादा महत्वपूर्ण नहीं था। हमारी जांच के लिए। हमारे लिए ड्र्ग्स मनी और डग््रस का कहां-कहां कनेक्शन है, यह महत्वपूर्ण है।