रोहित शर्मा बने टेस्ट के भी कप्तान

39

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा

नई दिल्ली । भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट और तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। इसी के साथ बीसीसीआई ने टेस्ट टीम के कप्तान की भी घोषणा कर दी है। सीमित ओवर फॉर्मेट में टीम की कमान के बाद रोहित शर्मा को टेस्ट टीम का भी कप्तान नियुक्त कर दिया गया है। रोहित शर्मा अब तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम के कप्तान बन गए हैं। अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति के अध्यक्ष चेतन शर्मा ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर टीम का ऐलान किया। उन्होंने बताया कि श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज के लिए विराट कोहली और ऋ षभ पंत को आराम दिया गया है।

साथ ही शार्दुल ठाकुर को टी-20 और टेस्ट सीरीज दोनों से आराम दिया गया है। सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर को अनफिट होने के कारण नहीं चुना गया है। टेस्ट टीम से वरिष्ठ खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को बाहर करने को लेकर उन्होंने कहा कि दोनों को इस सीरीज के लिए नहीं चुना गया है। उन्हें घरेलू क्रिकेट खेलने की छूट दी गई है।

चेतन शर्मा ने रोहित को कप्तान बनाने को लेकर कहा कि रोहित देश के नंबर वन खिलाड़ी हैं। वह तीनों फॉर्मेट खेल रहे हैं। वह बिल्कुल फिट हैं। अगर इतना बड़ा और अनुभवी खिलाड़ी कप्तान बनता है तो भविष्य के लिए लीडर भी तैयार होंगे। श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज की शुरुआत 24 फरवरी से, जबकि दो टेस्ट मैचों की शुरुआत 4 मार्च से होगी।