साउथ अफ्रीका ने आईसीसी से ऑस्ट्रेलिया की शिकायत की, भारत को हो सकता है फायदा

5

ऑस्ट्रेलिया टीम को आईसीसी वल्र्ड टेस्ट चैम्पियनशिप को लेकर एक बड़ा झटका लग सकता है। हाल ही में उसने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 टेस्ट की सीरीज को टाल दिया था। इसको लेकर साउथ अफ्रीका बोर्ड ने आईसीसी से शिकायत की। उसने मांग की है कि ऑस्ट्रेलिया बोर्ड जुर्माना भरे और उसके टेस्ट चैम्पियनशिप के पॉइंट्स में कटौती की जाए।

यह खुलासा ऑस्ट्रेलियाई मीडिया संस्थान सिडनी मॉर्निंग हैराल्ड ने किया है। यदि आईसीसी इस शिकायत के आधार पर पॉइंट्स में कटौती करता है, तो ऑस्ट्रेलिया का टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचना न मुमकिन होगा।

दरअसल, न्यूजीलैंड टीम पहले ही टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंच चुकी है। इंग्लैंड पूरी तरह बाहर हो गई है। दूसरी फाइनलिस्ट के लिए टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला है। इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट जीतने या ड्रॉ होने पर भारतीय टीम फाइनल का टिकट पक्का कर लेगी। यदि इंग्लैंड जीतती है, तो ऑस्ट्रेलिया को टिकट मिल जाएगा।

यदि साउथ अफ्रीका की शिकायत के आधार पर ऑस्ट्रेलिया के पॉइंट्स कम होते हैं, तो इंडिया टीम इंग्लैंड से हार के बावजूद फाइनल का टिकट पा लेगी। यह फाइनल 18 जून को इंग्लैंड के लॉर्ड्स में खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें-बुमराह जल्द शादी के बंधन में बंधेंगे, वनडे सीरीज से भी हट सकते हैं