राज्य सरकार ने 8 आईएएस के तबादले किए, जयपुर-उदयपुर के संभागीय आयुक्त बदले

14

राज्य सरकार ने 8 आईएएस के तबादले किए हैं। आठ में छह आईएएस ऐसे हैं, जिनका 13 दिन में दूसरी बार तबादला हुआ है। इन अफसरों का 7 अप्रैल को तबादला हुआ था। एपीओ चल रहे विकास सीतारामजी भाले को खेल और युवा मामले विभाग का सचिव बनाया गया है।

जयपुर, उदयपुर के संभागीय आयुक्त और बाड़मेर, हनुमानगढ़ के कलेक्टर बदले गए हैं। दिनेश कुमार यादव जयपुर और राजेंद्र भट्ट उदयपुर के संभागीय आयुक्त होंगे। जयपुर हेरिटेज नगर निगम के आयुक्त लोकबंधु को बाड़मेर कलेक्टर और जयुपर जेडीए सचिव नथमल डिडेल को हनुमानगढ़ का कलेक्टर बनाया गया है।

दिनेश कुमार यादव को उदयपुर संभगीय आयुक्त से जयपुर में संभागीय आयुक्त बनाया गया है। दिनेश कुमार यादव की जगह राजेंद्र भट्ट को उदयपुर संभागीय आयुक्त बनाया गया है। राजेंद्र भट्ट का तबादला 7 अप्रैल को सूचना व जनसंपर्क आयुक्त के पद पर किया था, लेकिन उन्होंने ज्वाइन नहीं किया।

मेघराज सिंह रतनू का तबादला हनुमानगढ़ कलेक्टर से एनएचएम के अतिरिक्त मिशन निदेशक के पद पर किया है। नथमल डिडेल का तबादला जेडीए सचिव से हनुमानगढ़ कलेक्टर पद पर किया है। अवधेश मीणा को जैसलमेर जिला परिषद सीईओ से जयपुर हेरिटेज नगर निगम के आयुक्त और स्मार्ट सिटी सीईओ का सीईओ बनाया गया है।

यह भी पढ़ें-गहलोत सरकार का फैसला : सब्जी, दूध, किराना और दवा बेचने वालों को पहले कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी