स्टूडेंट मिश्री को सफलता के डिजिटल मार्केटिंग कोर्स से मिली वेबसाइड जोन में नौकरी

20
डिजिटल मार्केटिंग कोर्स
डिजिटल मार्केटिंग कोर्स

जम्मू की रहने वाली 20 वर्षीय मिश्री चौरसिया ने 12वीं करने के बाद बीकॉम में एडमिशन ले लिया लेकिन करिअर में आगे क्या करना है इसका जवाब मिश्री के पास नहीं था। वह अपने भविष्य को लेकर परेशान थीं। सफलता से डिजिटल मार्केटिंग कोर्स करने के बाद मिश्री चौरसिया की नोएडा स्थित वेबसाइड जोन में पहली जॉब लग गई। अपनी सक्सेस स्टोरी बताते हुए मिश्री ने कहा कि मेरी एक फ्रेंड ने डिजिटल मार्केटिंग कोर्स किया था। अमर उजाला से इस कोर्स की जानकारी मिलने के बाद मैंने फ्रेंड से बात की और सफलता में एडवांस्ड डिजिटल मार्केटिंग कोर्स में एडमिशन ले लिया।

डिजिटल मार्केटिंग कोर्स
डिजिटल मार्केटिंग कोर्स

सफलता के कोर्स में मुझे कंटेंट राइटिंग, सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन, बैक लिंकिंग, सोशल मीडिया मैनेजिंग समेत कई टूल्स की जानकारी दी गई। इसी दौरान जो सबसे अच्छी चीज मेरी लाइफ हुई वो थी सफलता द्वारा दी गई 21 दिन की ऑन जॉब ट्रेनिंग। इस ट्रेनिंग ने मेरे भविष्य को बिल्कुल क्लीयर कर दिया। कॉरपोरेट कंपनी में काम करने के अनुभव के साथ साथ यहां से मैं मेंटर्स की सीख, आत्मविश्वास और कई सारी स्किल लेकर निकली। सफलता ने मुझे स्पोकन इंग्लिश और कंपनियों में साक्षात्कार की तैयारी भी करवाई। जिसकी बदौलत मुझे वेबसाइटड जोन कंपनी में पहली जॉब मिल गई। आज मैं सफलता के एडवांस्ड डिजिटल मार्केटिंग कोर्स की बदौलत बीकॉम थर्ड इयर में ही सेल्फ डिपेंड हो गईं हूं। इसके लिए सफलता की पूरी टीम को, विशेषकर हिमांशू सर, शाजन सर और प्रीती मैम को धन्यवाद कहना चाहूंगी। अगर आप भी मिश्री चौरसिया की तरह एक अच्छी कंपनी में आकर्षक सैलरी वाली नौकरी हासिल करना चाहते हैं तो आज ही सफलता के Advanced Digital Marketing Course  में एडमिशन इस सपने को पूरा कर सकते हैं।

आपको क्यों सीखनी चाहिए डिजिटल मार्केटिंग

मौजूदा समय में देश की 60 प्रतिशत से अधिक कंपनियां अपने कारोबार को विभिन्न ऑनलाइन प्लेटफॉम्र्स के जरिए कर रहीं हैं। इन प्लेटफॉम्र्स के जरिए कंपनियों को उनके उत्पाद के अनुसार लक्षित ग्राहक आसानी से मिल जाते हैं। इसके लिए कंपनियों को डिजिटल मार्केटिंग एक्सपर्ट की जरूरत पड़ती है। इसीलिए डिजिटल मार्केटिंग एक्सपट्र्स इस समय भारी डिमांड में हैं।

आज के समय में हर उस व्यक्ति को जिसके पास मोबाइल है या इंटरनेट कनेक्शन है ई कॉमर्स कंपनियां टार्गेट करती हैं। वह अपने उत्पाद से संबंधित जानकारी आपके फोन में मैसेज, ईमेल और पुश नोटिफिकेशन्स के जरिए भेजती हैं। अच्छे ऑफर्स पर आप शॉपिंग करने के लिए वेबसाइट पर चले जाते हैं। ग्राहकों को ईमेल भेजने का काम कंपनियों के लिए ईमेल मार्केटर करते हैं। इसीलिए ईमेल मार्केटर भी भारी डिमांड में है। डिजिटल मार्केटिंग कोर्स करके आप आसानी से ई मेल मार्केटर बन सकते हैं।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम जैसी वेबसाइट्स आपके फोन में हर समय एड चलाती हैं। नए नए ऑफर्स को दिखाती हैं। कंपनियों के बारे में कंटेंट लेकर आती हैं। ये काम कंपनियों के लिए सोशल मीडिया मैनेजर करते हैं। डिजिटल मार्केटिंग कोर्स करके आप कम समय में सोशल मीडिया मैनेजर बनकर आकर्षक सैलरी हासिल कर सकते हैं।

देश का 55 फीसद बाजार डिजिटली कन्वर्ट हो चुका है। हर व्यापारी, हर बिजनेसमैन अब अपने व्यापार को ऑनलाइन लेकर आ रहे हैं। इसलिए 2023 में डिजिटल मार्केटिंग फील्ड में एसईओ एक्सपर्ट, सोशल मीडिया मैनेजर, ई मेल मार्केटर, कंटेंट मार्केटर, गूगल एड एक्सपर्ट जैसे प्रोफाइल्स पर की लाखों नौकरियां निकलने वाली हैं। अगर आप डिजिटल मार्केटिंग कोर्स करते हैं तो भविष्य के लिए यह बेहतर फैसला साबित हो सकता है।

इस कोर्स में क्या है खास

  • 100 फीसद प्लेसमेंट असिस्टेंस
  • 100 घंटे लाइव इंटरेक्टिव क्लासेस
  • 20 से ज्यादा लर्निंग टूल्स
  • 8+ लाइव प्रोजेक्ट्स

गूगल सर्टिफाइड अनुभवी फैकल्टी द्वारा प्रशिक्षण

  • साप्ताहिक डाउट क्लीयरिंग सेशन
  • एक्सपट्र्स के साथ मास्टर क्लास
  • कम्प्लीमेंट्री कोर्स – सॉफ्ट स्किल्स

सफलता के साथ बनाएं अपना करियर

देश की जानी – मानी ऐडटेक कंपनी सफलता ने युवाओं की मदद के लिए कई प्रोफेशनल और स्किल ओरिएंटेड शॉर्ट और लॉन्ग टर्म कोर्सेज की शुरुआत की है जहां से आप घर बैठे खुद को एक किसी फील्ड का प्रोफेशनल बना सकते हैं। यहां डिजिटल मार्केटिंग के अलावा भी कई कोर्स मौजूद हैं। इतना ही नहीं सरकारी नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए भी सफलता पर लगभग सभी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए कोर्सेज हैं। यहां से पढ़कर सैकड़ों युवाओं ने सरकारी और प्राइवेट सेक्टर में शानदार नौकरियां हासिल की हैं। तो फिर देर किस बात की आज ही सफलता से जुड़ें और अपना शानदार करियर बनाएं। आप अपने फोन में safalta app डाउनलोड करके भी इन कोर्सेज से जुड़ सकते हैं।

यह भी पढ़ें : धीरेंद्र शास्त्री के चमत्कारों से जुड़े विवाद की कहानी, कभी एक वक्त का खाना मिलना था मुश्किल