सुभाष चौक व्यापार मण्डल की ओर से सुभाष चन्द्र बोस की 125वीं जयंती मनाई गई

9

आज (शनिवार) नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की 125 वीं जयन्ति मनाई गई। आजादी की लड़ाई में नेताजी के उर्जा देने वाले नारों से देश के नौजवानों में नया जोश भरा। सुभाष चौक व्यापार मण्डल के अध्यक्ष करोड़ी लाल शर्मा ने सुभाष जी की मुर्ति पर माल्यापर्ण किया और बताया कि आज का दिन हमारे लिए बहुत अहम है नेताजी कोई नाम ही नहीं बल्कि प्रेरणास्त्रोत है वे हमारे दिलों में विशेष स्थान रखते है।

उन्होंने कहा कि नेताजी का जीवनी और कठोर त्याग आज के युवाओं के लिए बेहद ही प्रेरणादायक है। नौजवान पीढ़ी को नेताजी के जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए और उनके जीवन से प्रेरणा लेकर देश के लिए कुछ करने का जज्बा रखना चाहिए ताकि हमारा देश विश्व के सामने एक अलग पहचान रखें।

नेताजी हमारी स्मृतियों में हमेशा रहेंगे क्योंकि उन्होंने कभी अपने व अपने परिवार के लिए सोचे बिना हमेशा देश को आजाद कराने में अपना सम्पूर्ण जीवन लगा दिया। नेताजी ने भारत ही नहीं बल्कि कई देशों को आजादी दिलाई।

अध्यक्ष महोदय ने बताया कि हर वर्ष हमारे इस कार्यक्रम में विजय सीनियर, बाल भारती एवं सेंट सोल्जर के छात्र – छात्राये एवं अध्यापक भी उपस्थित रहते थे लेकिन कोरोना महामारी के कारण इस बार इस कार्यक्रम को सादगी केसाथ आयोजित किया गया।

इस दौरान जयपुर नगर निगम हैरिटेज के वार्ड नं. 9 पार्षद रजत विश्नाई, महामंत्री महेन्द्र पाल जैन, कोषाध़्क्ष सुनील भार्गव मीडिया प्रभारी सतीष शर्मा समाजसेवी अमरीष पारीक, अनील शर्मा, सिराज मोहम्मद, धमेन्द्र, महावीर शर्मा, विमलेश शर्मा, जगन सिंह, अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहें।