सुन्दर कांति जोशी क्रिकेट पुरस्कार चयन समिति की बैठक 7 को

37

जयपुर। राधा निवास क्रिकेट क्लब द्वारा प्रदेश की सर्वश्रेष्ठ सीनियर और जूनियर महिला क्रिकेटर्स के लिए शुरू किए गए पुरस्कारों की चयन समिति की बैठक अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की पूर्व संध्या पर 7 मार्च को आयोजित की जाएगी। क्लब के अध्यक्ष और राजस्थान के पूर्व रणजी क्रिकेटर विपिन जोशी के अनुसार पुरस्कारों का चयन प्रदेश के पूर्व क्रिकेटरों द्वारा किया जाएगा।

चयन समिति में राजस्थान के पूर्व रणजी कप्तान विनोद माथुर, आरसीए की सीनियर चयन समिति के सदस्य डीपी सिंह, पूर्व रणजी क्रिकेटर योगेश माथुर, आरसीए की महिला चयन समिति की अध्यक्ष गंगोत्री चौहान, चयनकर्ता आस्था माथुर और पूर्व चयनकर्ता रचना कट्टा शामिल हैं।

विनोद माथुर चयन समिति के अध्यक्ष हैं, जबकि रचना कट्टा कोर्डिनेटर हैं। यह पुरस्कार जयपुर को जोशी परिवार द्वारा शुरू किया गया है, जिसमें छह रणजी ट्रॉफी क्रिकेटर शामिल हैं। क्लब के सचिव शरद जोशी के अनुसार पुरस्कार वितरण समारोह 3 अप्रैल को आयोजित किया जाएगा। सीनियर वर्ग में पुरस्कार विजेता खिलाड़ी को 21 हजार रुपए नगद के साथ क्रिकेट किट और ट्रॉफी प्रदान की जाएगी, जबकि जूनियर वर्ग में 11 हजार रुपए नगद, क्रिकेट किट और ट्रॉफी दी जाएगी।