टेक्‍नो ने टेक्‍नो स्पार्क 6 गो के लॉन्‍च की घोषणा की

52

स्पार्क 6 गो : टेक्‍नो ने अपनी सबसे किफायती 4जीबी डिवाइस के साथ 10 हजार रुपये से कम कीमत वाले वर्ग के मोबाइल बाजार में अपनी लीडरशिप को मजबूत किया

नई दिल्ली, ग्लोबल प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रैंड, टेक्‍नो ने आज टेक्‍नो स्पार्क 6 गो के लॉन्‍च की घोषणा की। यह भारत में कंपनी की लोकप्रिय स्पार्क सीरीज का 4जीबी + 64जीबी स्टोरेज का पहला सबसे किफायती फोन है। स्पार्क सीरीज की सफलता से उत्साहित होकर और क्रिसमस की खुशी, उत्साह और उमंग के जज्बे के बीच टेक्‍नो ब्रैंड ने डिजिटल युग के उन तेज रफ्तार लोगों के स्मार्टफोन के अनुभव को और बेहतर बना दिया है, जो किफायती दाम पर स्मार्टफोन में टॉप फीचर्स और विशेषताएं चाहते हैं।

स्पार्क सीरीज के दूसरे फोन में मौजूद वह सारे फीचर्स और विशेषताएं टेक्‍नो स्पार्क 6 गो में हैं, जिन्होंने भारतीय उपभोक्ताओं के बीच टेक्‍नो को लोकप्रिय बनाया है। नए टेक्‍नो स्पार्क 6 गो में 6.52 इंच का एचडी डॉट-नॉच डिस्प्ले है। फोन में 5000 एमएएच की जबर्दस्त बैटरी है। यह 13 एमपी के ड्यूल रियर कैमरे से लैस है, जिसमें ड्यूल फ्लैशलाइट है, जिससे कम रोशनी में तस्वीरें काफी अच्छी और साफ आती हैं। इसमें माइक्रो स्लिट फ्रंट फ्लैश के साथ 8 एमपी का एआई सेल्फी कैमरा भी दिया गया है।

ट्रांसियॉन इंडिया के सीईओ श्री अरिजीत तालापात्रा ने कहा, “2020 में स्पार्क सीरीज के 6 से 10 हजार रुपये की कीमत वाले वर्ग में स्मार्टफोन की सफलता की बदौलत कंपनी ने 2020 में अभूतपूर्व विकास किया, जिसका उपभोक्ताओं से काफी अच्छा रेस्पॉन्स मिला। स्पार्क सीरीज के स्मार्टफोन हाउस से निकला स्पार्क 6 गो ऐसा ही जबर्दस्त प्रॉडक्ट है, जो 10 हजार से कम कीमत वाले स्मार्टफोन की रेंज में टेक्‍नो की लीडरशिप को नए मुकाम पर पहुंचाएगा। दूसरी कंपनी के स्मार्टफोन की तुलना में इसमें काफी कम कीमत पर यूजर्स को ज्यादा स्टोरेज की सुविधा मिलती है। नए स्मार्टफोट की पेशकश कंपनी के उस मकसद को आगे बढ़ाएगी, जिसमें कंपनी उन उपभोक्ताओं की जरूरत को पूरा करना चाहती है, जो बजट सेगमेंट में प्रोसेसिंग और मल्टी टास्किंग का बेहतरीन अनुभव चाहते हैं।“

स्पार्क 6 गो 3 आकर्षक रंगों, आइस जैडिएट,मिस्ट्री वाइट और एक्वा ब्लू रंगों में उपलब्ध है।

तेज और बिना किसी रुकावट के शानदार परफॉर्मेंस के लिए ज्‍यादा मेमोरी

स्पार्क 6 गो में 4 जीबी रैम और 64 जीबी की इंटरनल स्टोरेज मिलती है, जिसे 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। यह विशेषता आपको इस रेंज के किसी स्मार्टफोन में नहीं मिलती। यूजर्स को मल्‍टीटास्किंग का सुविधाजनक ढंग से अनुभव कराने के लिए यह फोन तमाम फीचर्स से लैस है। इसमें ऐप्स, म्यूजिक और वीडियो रखने के लिए पर्याप्त स्पेस है। इसके साथ ही यह फोन आपको तेजी से एक ऐप से दूसरे ऐप पर जाने में सक्षम बनाता है।

बड़ी, ताकतवर और लंबे समय तक चलने वाली बैटरी

स्मार्टफोन को ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल करने में यूजर्स को सक्षम बनाने के लिए स्पार्क 6 गो में बिग 5000 एमएएच की बैटरी लगाई गई है। इसमें 40 दिन का लगातार स्टैंड बाई टाइम मिलता है। 54 घंटों का कॉलिंग टाइम, 15 घंटों का वेबब्राउजिंग टाइम, 22 घंटे के वीडियो प्लेबैक टाइम के साथ 16 घंटे का गेम प्लेइंग और 146 घंटों के म्यूजिक प्लेबैक का ऑफर भी यूजर्स को मिलता है।

फोटोग्राफी के परफेक्ट अनुभव के लिए पावरफुल कैमरा

स्पार्क-6 गो 13 एमपी+ एआई लेंस कैमरा सेटअप से लैस है। इसके प्राइमरी कैमरे में 1.8 का एपर्चर है, जो 4 गुना जूम के साथ साफ तस्वारें लेता है। यह ड्यूल फ्लैशलाइट से लैस है, जो यूजर्स को कम रोशनी में बेहतर तस्वीरें खींचने में सक्षम बनाती है। एआई ऑटो सीन डिटेक्टशन मोड, बैकग्राउंड बोकेह मोड, एआई स्टिकर, एआई ब्यूटी मोड एक साथ मिलकर इस स्मार्टफोन से फोटोग्राफी का शानदार अनुभव देते हैं।

स्पार्क 6 गो के फ्रंट पर माइक्रो स्लिट फ्रंट फ्लैश के साथ 8 एमपी का स्टाइलिश एआई सेल्फी कैमरा है।

वीडियोज देखने के जबर्दस्त अनुभव के लिए बिग 6.52 डॉट नॉच का एचडी डिस्प्ले

स्पार्क 6 गो में 20:9 के ऑस्पेक्ट रेश्यो और 1600×720 रेजोल्यूशन के साथ 6.52 इंच का बिग नॉच एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है, जिससे यूजर्स को वीडियो देखने का काफी जबर्दस्त अनुभव मिलता है। 89.7 फीसदी के स्क्रीन टु बॉडी रेशियो और 480 निट्स की चमक के साथ यह लगातार वीडियो देखने का काफी मनोरंजक अनुभव प्रदान करता है।

अतिरिक्त सुरक्षा के लिए क्विक और स्मार्ट फिंगर प्रिंट सेंसर

स्पार्क 6 गो स्मार्ट फिंगर प्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक के फीचर से लैस है। इसके साथ स्मार्ट फिंगर प्रिंट सेंसर से किसी भी यूजर को कॉल रेकॉर्ड करने, फोटो खींचने, अलार्म को बंद करने के साथ इसमें 0.2 सेकेंड में फास्ट अनलॉक की सुविधा भी मिलती है। फेस अनलॉक बंद आंखों के साथ फोन को अनलॉक होने से बचाता है। स्क्रीन पर लाइट की भरपूर चमक रहती है।