श्रीनगर में आतंकियों ने स्कूल में घुसकर की फायरिंग, प्रिंसिपल और टीचर की मौत

28

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में आतंकियों ने ईदगाह इलाके में गवर्नमेंट बॉयज हायर सेकेंडरी स्कूल में घुसकर फायरिंग की। इसमें प्रिंसिपल सतिंदर कौर और शिक्षक दीपक चांद की मौत हो गई। सतिंदर कौर सिख समुदाय से और दीपक चांद कश्मीरी पंडित थे। सुरक्षाबल मौके पर पहुंच गया है और आतंकियों की तलाश जारी है। घाटी में नागरिकों की हत्या करने की यह पिछले 5 दिनों में 7वीं घटना है, जिसमें से 6 सिर्फ श्रीनगर की ही हैं।

इससे पहले श्रीनगर में शनिवार को दो आम नागरिकों की हत्या कर दी गई थी। पहली घटना कारां नगर इलाके में हुई। यहां आतंकियों ने स्थानीय नागरिक अब्दुर रहमान गुरु को गोली मार दी। वह श्रीनगर के चट्टाबल के गालवांटेंग इलाके का रहने वाला था। शनिवार को ही श्रीनगर की एसडी कॉलोनी बटमालू में आतंकियों ने एक आम नागरिक को गोली मार दी, जिसने SMHS अस्पताल में दम तोड़ दिया। मृतक की पहचान मोहम्मद शफी डार के रूप में हुई।

आतंकियों ने इस साल जम्मू-कश्मीर में 25 नागरिकों की जान ली। इसमें से 10 नागरिक श्रीनगर में, 4 पुलवामा में, 4 अनंतनाग में, 3 कुलगाम में, 2 बारामूला में, 1 बडगाम और 1 बांदीपोरा में मारे गए।

यह भी पढ़े-लखीमपुरी हिंसा : प्रियंका गांधी ने कहा-अगर निष्पक्ष जांच करनी है तो गृह राज्यमंत्री को अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए