बच्चों एवं अभिभावको को राहत की खबर, देश का सबसे बड़ा चिल्ड्रन्स ई समर केम्प होगा निःशुल्क

22

जयपुर। विगत वर्ष स्कूल नही खुलने एवं आगे भी अनिश्चिता के चलते देश के करोड़ो विद्यार्थियों की शिक्षा एवं जीवन शैली पर पड़े कुप्रभाव एवं आ रही समस्याओं के समाधान की दिशा में पहल करते हुवे अभिभावक एकता आंदोलन राजस्थान के सयोजक मनीष विजयवर्गीय एवं देने का सुख परिवार द्वारा संयुक्त वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग आयोजित की जिसमें जयपुर, कोटा, अजमेर, उदयपुर,दिल्ली, मध्य्प्रदेश से बच्चो एवं अभिभावको ने भाग लिया।

पहले पाओ के आधार पर निःशुल्क प्रवेश वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में ब्रह्माकुमारीज ईश्वरीय विश्विद्यालय एजुकेशन विंग की हेडक्वाटर कॉर्डेनेटर बीके शिविका विशिष्ठ अतिथि रही जिन्होंने अभिभावको एवं विद्यार्थियों से वार्ता करते हुवे देश के सबसे बड़े “डिवाइन सपलिंग्स चिल्ड्रन्स ई- समर कैम्प” की जानकारी दी। पूरी तरह निशुल्क रहने वाले इस कैंप में देश भर के दो हजार विद्यार्थियो को पहले आओ पहले पाओ के आधार पर प्रवेश दिया जाएगा, 9 से 11 वर्ष के बच्चो के लिये आगामी 1 से 7 जून एवं 12 से 15 वर्ष के आयु वर्ग के बच्चो के लिए 8 से 14 जून को आयोजित इस कैम्प में रजिस्ट्रेशन https://tiny.cc/summercamp2021 पर करवाया जा सकता है, पंजीकरण की अंतिम तिथि 23 मई 2021 रहेगी।

देश भर के सेवा भावी शिक्षको से अपील*आंदोलन के प्रदेश सइयोजक मनीष विजयवर्गीय ने ब्रह्माकुमारी बीके शिविका का आभार व्यक्त करते हुवे कहा कि इस कैम्प में बच्चों के लिए गायन, नृत्य, प्रश्नोत्तरी, भाषण, निबंध, पेंटिंग, फैंसी ड्रेस, मोबाइल फोटोग्राफी आदि प्रतोयोगिताओ के साथ साथ आध्यात्मिक इंटरैक्टिव सत्र, ध्यान एवं योग कक्षाएं होना बच्चो में पुनः उत्साह एवं उमंग प्रवाहित करने वाला होगा साथ ही इसका पूरी तरह निः शुल्क होना अभिभावको को राहत है। कॉन्फ्रेंस के माध्यम से विजयवर्गीय ने देश के स्कूल मालिको एवं शिक्षको से अपील की की वे आगे आये ओर विद्यार्थियों के लिए निःशुल्क ऑनलाइन कक्षाएं देकर कोरोना में समाज की सेवा करें। 

कॉन्फ्रेंस में शिक्षक आशुतोष अरोड़ा, विकास गुरु शर्मा, एडवोकेट प्रह्लाद बागड़ा, विद्यार्थी रोशनी अरोड़ा, देविका तिवाड़ी, नमन खंडेलवाल आदि ने अपने विचार रखते हुवे इस पहल पर खुशी जाहिर की।