पार्लर जाने का नहीं है समय तो घर में ही दमकाएं चेहरा

74
पार्लर
पार्लर

बिना पैसे खर्च किए ऐसा चमक उठेगा फेस कि देखते रह जाएंगे लोग

नई दिल्ली। श्रावण मास की शुरुआत के साथ त्यौहारों की कतार लग जाती है। एक के बाद एक पर्व आ जाते हैं। ऐसे में अतिव्यस्तता के चलते अक्सर महिलाएं ब्यूटी पार्लर जाने का समय नहीं निकाली पाती हैं। लेकिन अब चिंता की कोई बात नहीं है, हम आपको ऐसे टिप्स बताएंगे कि आप बिना पैसे खर्च किए घर पर ही चेहरे को दमका सकेंगे।

पार्लर
पार्लर

अगर पार्लर जाने का समय नही है तो घर में ही हल्दी और चंदन के फेसपैक से त्वचा को चमक दी जा सकती है। ये चेहरे को चमक देने के साथ ही थकान और त्वचा की डलनेस को भी दूर भगाएगी।

पार्लर
पार्लर

स्किन अगर ड्राई हो रही है तो चंदन और शहद का फेसपैक लगाकर देखें। फेसपैक को बनाने के लिए एक चम्मच चंदन पाउडर को लेकर इसमे थोड़ा सा शहद मिलाकर पेस्ट बना लें। फिर इस पैक को चेहरे और गर्दन पर लगाकर सूखने के लिए छोड़ दें। 15 से 20 मिनट बाद चेहरे को हल्के हाथों से मसाज कर ठंडे पानी से धो लें। सप्ताह में दो बार इस पैक को लगाने से चेहरे पर चमक नजर आने लगेगी।

पार्लर
पार्लर

हल्दी और चंदन का फेस पैक

पार्लर
पार्लर

चंदन को किसी कटोरी में निकालकर उसमे हल्दी एक चुटकी मिला लें। फिर गुलाबजल या फिर सादे पानी की मदद से पेस्ट बनाकर तैयार कर लें। इस फेस पैक को चेहरे पर लगाकर सूखने के लिए छोड़ दें। चेहरे के दाग-धब्बे, एक्ने को दूर करने के साथ ही ये फेसपैक त्वचा को चमकदार बनाने में मदद करेगा।
स्किन पर ड्राईनेस हो रही है तो कच्चे दूध के साथ मिलाकर चंदन का फेसपैक बना लें। इस पैक को चेहरे पर लगाने से त्वचा को ठंडक मिलती है और कांति आती है।

यह भी पढ़ें : नहीं चली ‘लाल सिंह चड्ढा, खाली रहे सिनेमाहॉल