इन उपायों से महीनों तक नहीं छूटेगी नेलपॉलिश

51
नेलपॉलिश
नेलपॉलिश

घर में ही कर सकते हैं ये सरल उपाय

यदि आप महंगे से महंगे नेलपॉलिश के छूटने से परेशान हैं तो हम आपके लिए कुछ सरल उपाय जिससे आपके नाखूनों को सुंदर बनाने वाली नेलपॉलिश महीनों तक टिकी रहेगी। इसके लिए ना तो आपको बाजार से कुछ महंगा खरीदने की जरूरत है और ना ही बहुत ज्यादा महंगी नेलपॉलिश खरीदने की चिंता। ये आसान तरीके घर पर ही अपनाए जा सकते हैं।

नेलपॉलिश लगाने से पहले ना धोएं हाथ

नेलपॉलिश
नेलपॉलिश

ये बात पढऩे में थोड़ी अजीब लग सकती हैं। लेकिन ज्यादातर लड़कियों की आदत होती है नेलपॉलिश लगाने से पहले हाथों को अच्छी तरह से साफ कर लेती हैं। लेकिन अगर आप चाहती हैं कि नेलपॉलिश टिकी रहे नाखूनों पर तो हाथों को पहले से ना धोएं। इससे नेलपॉलिश लंबे समय तक टिकी रहेगी।

लगाएं पतली लेयर

नेलपॉलिश
नेलपॉलिश

अगर आपको लगता है कि दो से तीन कोट नेलपॉलिश लगाने से वो नाखूनों पर टिकी रहेगी। तो ये बिल्कुल गलत है। जितनी पतली लेयर नाखून पर नेलपॉलिश की रहेगी वो ज्यादा दिनों तक टिकी रहेगी। जबकि दो से तीन लेयर नाखूनों पर से जल्दी से उखड़ जाती है।

ना भूलें बेस कोट

नेलपॉलिश
नेलपॉलिश

नाखूनों पर नेलपॉलिश अच्छे से चिपकी रहे इसके लिए पहले बेस कोट जरूर लगाएं। अगर आपकी आदत बेसकोट लगाने की नही है तो कोई भी नेलपॉलिश जल्दी नही टिकेगी। इसलिए नेलपेंट लगाने का ये सबसे जरूरी स्टेप है।

दूसरा कोट लगाने से पहले नेलपॉलिश सूख जाने दें

नेलपॉलिश की दो से तीन कोट लगाना काफी समय वाला काम है। लेकिन हाथों को खूबसूरत बनाने के लिए ये जरूरी भी है। नेलपॉलिश के एक कोट के बाद उसे सूखने का मौका दें और करीब दो से तीन मिनट बाद ही दूसरा कोट लगाएं।

नाखूनों के सिरों पर भी लगाएं

अगर आपके नाखूनों की टिप पर से नेलपॉलिश जल्दी छूट जाती है। तो टिप पर अच्छे से नेलपॉलिश लगाएं। जिससे कि जल्दी ना छूटे।

यह भी पढ़ें : शाह, जैन और मजेरा को दर्शन सागर अवॉर्ड