आज आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स से

11

आईपीएल का चौथा मैच शारजाह में शाम 7.30 बजे से

शारजाह। आईपीएल के 13वें सीजन का चौथा मैच चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के बीच आज शारजाह में खेला जाएगा। इस सीजन में अपना दूसरा मैच खेल रही महेंद्र सिंह धोनी की सीएसके टीम को फेवरेट माना जा रहा है। उनके खिलाफ रॉयल्स पिछले 5 में से एक ही मुकाबला जीत सकी है। पिछले सीजन में चेन्नई ने रॉयल्स को दोनों मैच में हराया था।

वहीं, रॉयल्स का इस सीजन में यह पहला मैच है। इसमें टीम अपने रेग्युलर कप्तान स्टीव स्मिथ के साथ उतरेगी। इसी महीने स्मिथ प्रैक्टिस के दौरान सिर में बॉल लगने से चोटिल हो गए थे। इस कारण वे इंग्लैंड में वनडे सीरीज भी नहीं खेल सके थे।

परिवार के साथ यूएई पहुंचे बटलर क्वारैंटाइन में

हालांकि, राजस्थान रॉयल्स के की-प्लेयर इंग्लैंड के बेन स्टोक्स और जोस बटलर पहले मैच में नहीं खेल सकेंगे। बटलर बायो-सिक्योर माहौल से हटकर परिवार के साथ यूएई पहुंचे थे। इस कारण वे 6 दिन क्वारैंटाइन में बिताएंगे। वहीं, स्टोक्स के पिता को ब्रेन कैंसर है, इस कारण वे उनका इलाज कराने के लिए क्राइस्टचर्च में हैं।

दोनों टीम के महंगे खिलाड़ी

सीएसके में कप्तान धोनी सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। टीम उन्हें एक सीजन के 15 करोड़ रुपए देगी। उनके बाद टीम में केदार जाधव का नाम है, जिन्हें इस सीजन में 7.80 करोड़ रुपए मिलेंगे। वहीं, राजस्थान में स्मिथ 12.50 करोड़ और संजू सैमसन 8 करोड़ रुपए कीमत के साथ सबसे महंगे प्लेयर हैं।

रितुराज ने कोरोना को हराया

चेन्नई के रितुराज गायकवाड़ ने कोरोना का हराया। उनकी तीसरी रिपोर्ट निगेटिव आई है। इसी के साथ प्लेयर ने ट्रेनिंग शुरू कर दी है। दरअसल, टूर्नामेंट से पहले चेन्नई के रितुराज और दीपक चाहर समेत 13 लोग संक्रमित पाए गए थे। रितुराज को छोड़कर सभी लोग पहले ही ठीक हो चुके हैं। दीपक तो इस सीजन का पहला मैच भी खेल चुके हैं।

रॉयल्स टीम में स्मिथ, उथप्पा और आर्चर की-प्लेयर्स

राजस्थान रॉयल्स में कप्तान स्मिथ के अलावा रॉबिन उथप्पा, संजू सैमसन अहम बल्लेबाज हैं। ऑलराउंडर्स में टॉम करन और श्रेयस गोपाल रह सकते हैं। इनके अलावा बॉलिंग डिपार्टमेंट में इंग्लैंड को वर्ल्ड कप जिताने वाले जोफ्रा आर्चर के अलावा जयदेव उनादकट और वरुण आरोन बड़े प्लेयर रहेंगे।