वीएमसी की ऑनलाइन एनएटी की परीक्षाएं 20 दिसंबर 2020 और 3 जनवरी 2021 को होगी

8

नई दिल्ली, जेईई और एनईईटी की तैयारी के प्रमुख राष्ट्रीय संस्थान विद्यामंदिर क्लासेस शैक्षणिक सत्र 2010-2021 के लिए 20 दिसंबर 2020 और 3 जनवरी 2021 को ऑनलाइन राष्ट्रीय प्रवेश परीक्षा (एनएटी) आयोजित करेगा। टॉपरों को वीएमसी न्यूनतम 40,000 रु. से लेकर 100 प्रतिशत तक स्कॉलरशिप देगा। परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर खास कर दिव्यांग उम्मीदवारों को 20 प्रतिशत अतिरिक्त स्कॉलरशिप दिया जाएगा। 20 दिसंबर की एनएटी परीक्षा के लिए 19 दिसंबर 2020 तक और 3 जनवरी की एनएटी परीक्षा के लिए 2 जनवरी रात 8 बजे तक रजिस्ट्रेशन होगा।

एनएटी सर्वश्रेष्ठ इंजीनियरिंग और मेडिकल कॉलेजों में दाखिले के उम्मीदवारों के मद्देनजर सुनियोजित ऑनलाइन राष्ट्रीय योग्यता परीक्षा है। इस एप्टीच्यूड टेस्ट के प्राप्तांक के आधार पर वे अपनी तैयारी का वर्तमान स्तर समझ पाएंगे। एनएटी उन्हें वीएमसी के मेथॉडिकल ट्रेनिंग प्रोग्राम में शामिल होने का सुअवसर देगी। इसमें विषयों के फंडामेंटल कांसेप्ट देने के साथ मॉक टेस्ट और स्पेशल सेशन होते हैं ताकि विद्यार्थियों के किसी भी संशय को दूर किया जा सके।

इस अवसर पर विद्यामंदिर क्लासेज के सह-संस्थापक श्री बृजमोहन ने कहा, “वीएमसी में हमारा मानना है कि आर्थिक तंगी किसी प्रतिभावान विद्यार्थी की पढ़ाई में रुकावट नहीं बने और वह हमेशा जीवन में तरक्की करे। एनएटी के जरिये हम उन्हें उनकी क्षमता का लाभ लेकर पूरी दुनिया के श्रेष्ठ कॉलेजों में प्रवेश में लेने में मदद करना चाहते हैं। उनके सपनों को पूरा करने हेतु उन्हें सहायता और मार्गदर्शन देते रहे हैं।’’

वीएमसी की कक्षाओं में पढ़ाने वाले शिक्षक जेईई और एनईईटी जैसी प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी के क्षेत्र में न्यूनतम 10 वर्षों के अनुभवी हैं। यह परीक्षा खास कर जेईई और एनईईटी के उम्मीदवारों के मद्देनजर सुनियोजित की गई है जो देश के दिग्गज इंजीनियरिंग और मेडिकल कॉलेजों में जाना चाहते हैं। महामारी के बाद स्थिति सामान्य होने तक ऑनलाइन पढ़ाई होगी। ऑनलाइन कक्षाओं में वीएमसी के संस्थापक सहित सर्वश्रेष्ठ शिक्षक पढ़ाएंगे।