पूर्णिमा यूनिवर्सिटी में इंटरनेशनल स्टूडेंट्स का किया वेलकम

39
पूर्णिमा यूनिवर्सिटी,poornima university jaipur
पूर्णिमा यूनिवर्सिटी,poornima university jaipur

जयपुर। पूर्णिमा यूनिवर्सिटी में यहां के नए इंटरनेशनल स्टूडेंट्स के लिए ओरिएंटेशन प्रोग्राम की शुरुआत हुई। इसके तहत यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेने वाले इन विदेशी स्टूडेंट्स का पारंपरिक तरीके से माला पहनाकर व तिलक लगाकर स्वागत किया गया और उन्हें यहां के रेगुलेशन बताए गए। इनमें कैमरून, आइवरी कोस्ट, रवांडा, सूडान व अफगानिस्तान देंशों के स्टूडेंट हैं।

यूनिवर्सिटी के को-फाउंडर राहुल सिंघी ने बताया कि अभी तक 30 इंटरनेशनल स्टूडेंट्स का एडमिशन कंफर्म हो चुका है और आगामी दो माह में 70 स्टूडेंट्स और आ रहे हैं। इनके लिए यूनिवर्सिटी में स्पेशल इंटरनेशनल हॉस्टल बनाया गया है और इनके खानपान व स्पोर्ट्स के समुचित प्रबंध किए गए हैं और इनके लिए फ्रेंच व इंग्लिश की स्पेशल क्लासेज भी चलाई जा रही हैं।

ओरिएंटेशन प्रोग्राम में यूनिवर्सिटी के प्रेसीडेंट डॉ. सुरेश चंद्र पाधे, प्रो-प्रेसीडेंट डॉ. मनोज गुप्ता व को-फाउंडर राहुल सिंघी द्वारा सैशन लिए गए। डॉ. मनोज गुप्ता ने बताया कि भारत में विदेशी स्टूडेंट्स की एजुकेशन के लिए उपयुक्त वातावरण है। पूर्णिमा यूनिवर्सिटी में इंटरनेशनल स्टूडेंट्स की एजुकेशन के साथ-साथ स्पोर्ट्स व एक्स्ट्रा करिकुलर एक्टिविटीज के सभी उचित प्रबंध किए गए हैं।