पॉवर सेक्टर में राजस्थान को करेंगे मजबूत, किसानों को मिले समुचित बिजली : ऊर्जा

13

चूरू। राज्य के ऊर्जा मंत्री एवं जिला प्रभारी मंत्री भंवर सिंह भाटी सोमवार को चूरू आए। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा ऊर्जा विभाग से जुड़े विभिन्न बिंदुओं पर ली गई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में भाग लिया और जनप्रतिनिधियों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री इस बात को लेकर चिंतित हैं कि किसानों को समुचित मात्रा में गुणवत्तायुक्त बिजली मिले।

आने वाले दिसंबर-जनवरी के माह में बिजली की खपत अधिक रहेगी, इसलिए विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वे इस ढंग से प्रबंधन करें कि किसानों को अधिकतम बिजली मिले और बिजली के अभाव में उनकी फसलें प्रभावित नहीं हों। उन्होंने कहा कि किसानों को दिन में बिजली देने की मुख्यमंत्री बजट घोषणा पर भी समुचित ढंग से काम किया जा रहा है और 15 जिलों में दिन में दो ब्लॉक में बिजली दी जा रही है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में बिजली इंफ्रास्ट्रक्चर को विकसित करने और कोयले की कमी नहीं आये, इस दिशा में भी समुचित और सतत प्रयास किये जा रहे हैं। भाटी ने कहा कि मुख्यमंत्री में उन्हें ऊर्जा विभाग जैसी जिम्मेदारी दी है, उसके समुचित निर्वहन के लिए वे निष्ठा से कार्य करते हुए उनके विश्वास और आमजन की अपेक्षाओं पर खरा उतरने का प्रयास करेंगे।

उनका प्रयास रहेगा कि ऊर्जा क्षेत्र में राजस्थान और मजबूत हो तथा हर गांव-ढाणी तक समुचित और गुणवत्तायुक्त बिजली मिले। चूरू जिले में भी विकास के नए आयाम स्थापित किये जायेंगे। इस दौरान एडीएम लोकेश गौतम, एसई एमएम सिंघवी, मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ महेश मोहन पुकार, एसीपी मनोज गर्वा सहित संबंधित अधिकारीगण मौजूद थे।

यह भी पढ़ें-रोटरी क्लब ने किया बेंचो का उद्घाटन