प्रौद्योगिकी से जुड़कर युवा करें देश का विकास: बीडी कल्ला 

54
जयपुर। राजस्थान सरकार के सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग की ओर से जयपुर के बिरला ऑडिटोरियम में शुक्रवार को दो दिवसीय राजस्थान डीजी फेस्ट शुरू हुआ।
शिक्षा, कला एवं संस्कृति मंत्री बी. डी. कल्ला ने डीजी फेस्ट में  आह्वान करते हुए कहा कि युवा प्रौद्योगिकी से जुड़कर देश का विकास करें। उन्होंने कहा कि युवा तकनीकी से जुड़ते हुए अपने लक्ष्य को निर्धारित कर उस पर फोकस होकर कार्य करें।
शिक्षा, कला एवं संस्कृति मंत्री ने कहा कि भारत युवाओं का देश है। युवा इस देश की शक्ति है, वें अपनी उर्जा का सदुपयोग करें और जीवन में जो भी लक्ष्य निर्धारित किया है,उसे प्राप्त करने के लिए जी जान से जुट जाएं।
श्री कल्ला ने कहा कि सफलता प्राप्त करने के लिए मानसिक और शारीरिक रूप से स्वस्थ होना अति आवश्यक है। मानसिक और शारीरिक रूप से स्वस्थ रहकर ही युवा अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सकता है। उन्होंने कहा कि पहला सुख निरोगी काया है और हमारे प्रदेश के मुखमंत्री अशोक जी गहलोत भी प्रदेश के लोगों के स्वास्थ्य की चिंता करते हैं। इसलिए प्रदेश में मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा शुरू की गई है।
शिक्षा, कला एवं संस्कृति मंत्री ने कहा कि बहुत सारे संसाधन लगाकर हम इंजीनियर और डॉक्टर बनाते हैं और यदि ऐसे इंजीनियर, डॉक्टर पास होने के पश्चात अपना पेशा ही बदल देते हैं तो यह देश के लिए नुकसान की बात है।
अपनी योग्यता के आधार पर दूरदर्शिता के साथ अपने प्रोफेशन का चुनाव किया जाना चाहिए एक बार  प्रोफेशन का चुनाव करने के पश्चात उसी में आगे बढ़ने से युवा अधिक सफलता प्राप्त कर सकते हैं।
युवा जिस दिन वर्किंग पापुलेशन का हिस्सा बन जाएंगे उस दिन भारत नंबर एक देश बन जाएगा।