सागवाड़ा में चार मंजिला मॉल के निर्माण और छात्रालय में रखरखाव का निर्णय

गुजराती लेउवा पाटीदार समाज के ट्रस्ट मंडल की अगुवाई में अग्रिणी संगठनों की संयुक्त बैठक

डूंगरपुर। विद्यानगर प्रबंध समिति के ट्रस्ट मंडल की अगुवाई में पाटीदार समाज के अग्रिणी संगठनों की संयुक्त बैठक विद्यानगर पंचवटी में हुई। इसमें ट्रस्ट मंडल, प्रगति मंडल, पेंशनर्स समिति, खेल समिति, युवा सेवा समिति के पदाधिकारियों और सदस्यों ने हिस्सा लिया। ट्रस्ट मंडल अध्यक्ष प्रेमजी भाई करियाणा, चेयरमेन डायालाल पाटीदार विकासनगर, पाटीदार समाज प्रदेशाध्यक्ष डायालाल पाडवा, प्रगति मंडल के जिलाध्यक्ष वासुदेव पाटीदार, समाज के वरिष्ठ ट्रस्टी वेलचंद पाटीदार, पेंशनर्स समिति के जिलाध्यक्ष गोविंदराम, खेल समिति के जिलाध्यक्ष हरिशचंद्र पाटीदार, युवा सेवा समिति के जिलाध्यक्ष डॉ मनोज कुमार का आतिथ्य रहा।

ट्रस्ट मंडल के मैनेजिंग ट्रस्टी गोपाल भाई ने समस्त प्रतिनिधि संगठनों से आपसी समन्वय स्थापित कर समाज के विकास के कामों को बढ़ावा देने की बात कही। विद्यानगर सचिव देवीलाल पाटीदार ने दो चरणों में हुई बैठक के प्रथम चरण में ट्रस्ट मंडल एवं उसके सभी संगठनों द्वारा चलाए जा रहे प्रकल्पों पर परिचर्चा व समाज विकास एवं उत्थान पर विचार विमर्श किया। डायालाल विकासनगर ने कहा कि समाज के सभी संगठन एक दूसरे के पूरक है, सभी आपसी एकता एवं समन्वय स्थापित करते हुए समाज एवं राष्ट्र के विकास में योगदान दे। बैठक के बाद सभी संगठनों की अलग अलग कार्यशाला हुई। जिसमें सदस्यों से चर्चा कर वार्षिक कार्ययोजना तैयार की।

दूसरे सत्र में सभी संगठनों के अध्यक्षों ने अपनी अपनी योजनाओं की रूपरेखा प्रस्तुत की। प्रत्येक तीन माह में समीक्षा बैठक करने का निर्णय लिया। ट्रस्ट मंडल ने सागवाड़ा में चार मंजिला मॉल के शीघ्र निर्माण व छात्रालय के रखरखाव की योजना रखी। प्रगति मंडल ने समाज सुधार के लिए सभी चौखलों एवं क्षेत्रों में बैठक आहूत कर सामाजिक समितियों के गठन की योजना तथा वर्तमान महंगाई के युग में समाज में समूह लग्न आयोजन को अनिवार्य बताया। विद्यानगर प्रबंध समिति ने फ्लॉवर किड्स स्कूल एवं महाविद्यालय के नामांकन वृद्धि की योजना रखी।

पेंशनर्स समिति ने वृद्धजनों केलिये निशुल्क आई केम्प आयोजित करने की योजना रखी। युवा सेवा समिति ने समाज का राजनैतिक प्रभाव बढाने के साथ चयनित प्रतिभाओं के लिए आरएएस, आईएएस कोचिंग केम्प की बात रखी। खेल समिति ने फ्लॉवर किड्स स्कूल, विद्यानगर कॉलेज तथा समाज के खिलाडिय़ों के लिये कोचिंग कैम्प की योजना रखते हुए विद्यानगर पंचवटी में स्टेडियम, ट्रेक, तरणताल निर्माण एवं तीरंदाजी एकेडमी स्थापित करने की योजना रखी।

यह भी पढ़ें- अधिकारी मॉनिटरिंग कर शिकायतें दूर करें : मीणा