जोधपुर के युवक का शव थाईलैंड से राजस्थान लाने में मददगार साबित हुआ राजस्थान फाउंडेशन

 जयपुर जोधपुर के एक गरीब परिवार से ताल्लुक रखने वाले रणछोड़ शर्मा थाईलैंड के पटाया में ब्रेन ट्यूमर की गंभीर स्थिति से पीड़ित होने पर उन्हें वहां के स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनके परिवार वालों ने उसके तुरंत इलाज हेतु मदद के लिए राजस्थान फाउंडेशन, राजस्थान सरकार से गुहार लगाई।


     राजस्थान फाउंडेशन के आयुक्त धीरज श्रीवास्तव ने शर्मा के इलाज और उसकी बिगड़ती हुई हालात को देखते हुए तुरंत विदेश मंत्रालय, भारत सरकार को इस मामले में हस्तक्षेप करने के लिए पत्रा लिखा। राजस्थान फाउंडेशन की पहल पर थाईलैंड में बसे प्रवासी राजस्थानी समुदाय के लोगों ने शर्मा की हर संभव मदद करने की कोशिश की। लेकिन, दुर्भाग्य से शर्मा को बचाया नहीं जा सका। फिर धीरज श्रीवास्तव ने शर्मा के परिवार द्वारा मदद करने के आग्रह पर विदेश मंत्रालय के अधिकारियों और थाईलैंड में भारत सरकार के अधिकारियों से समन्वय स्थापित करके उसके शव को जोधपुर लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।


     उल्लेखनीय है कि देश और दुनिया में बसे हुए प्रवासी राजस्थानियों की हर संभव मदद करने के लिए राजस्थान फाउंडेशन तत्परता के साथ कार्य कर रहा है। इससे प्रवासी राजस्थानियों का उनकी मातृभूमि के प्रति सम्मान तथा राजस्थान में सामाजिक सरोकार के कार्यों में हाथ बढ़ाने के लिए रुझान देखने को मिल रहा है।