अनिल कपूर और नेटफ्लिक्स ने वासुसेना से मांगी माफी, जाने क्यों?

5

अनिल कपूर की फिल्म ‘AK vs AK’ का ट्रेलर विवादों में आ गया है। एक दिन पहले ही रिलीज हुए ट्रेलर में इंडियन एयरफोर्स (IAF) की वर्दी में अनिल कपूर, अनुराग कश्यप को गालियां दे रहे हैं। इस पर IAF ने सोशल मीडिया पर नाराजगी जाहिर की और फिल्म से सीन को हटाने की मांग की। इसके बाद अनिल कपूर और नेटफ्लिक्स को माफी मांगनी पड़ी।

वायुसेना ने पोस्ट में लिखा- इस वीडियो में IAF की वर्दी का गलत इस्तेमाल किया गया। जो भाषा प्रयोग की गई है, वह ठीक नहीं है। यह भारत के सशस्त्र बलों के व्यवहार संबंधी मानक के लिहाज से ठीक नहीं। इन सीन को फिल्म से निश्चित रूप से हटाया जाना चाहिए।

अनिल कपूर ने सोशल मीडिया पर माफी मांगी और कहा- मेरा इरादा भारतीय वायुसेना का अपमान करने का नहीं था। मेरा कैरेक्टर यूनिफॉर्म में इसलिए है, क्योंकि वह एक एक्टर है, जो ऑफिसर के रोल में है। जब उसे पता चलता है कि उसकी बेटी किडनैप हो गई है, तो वह गुस्से में वही दिखाता है, जो एक भावुक पिता महसूस करता है। मैं अनजाने में उनकी भावनाओं को चोट पहुंचाने के लिए माफी मांगता हूं।

नेटफ्लिक्स ने भी सोशल मीडिया पर एक नोट लिखकर माफी मांगी। पोस्ट में लिखा कि हमारा इरादा कभी भी और किसी भी संबंध में भारत के सशस्त्र बलों का अनादर करने का नहीं था।